gyanvapi case hearing in varanasi district court Decision may come tomorrow

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मामले में कल आ सकता है फैसला, कोर्ट में सुनवाई हुई पूरी

Gyanvapi Masjid Case: दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेस की अदालत ने फैसला कल तक के लिए सुरक्षित रख लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 23, 2022/4:10 pm IST

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी परिसर में मां श्रृंगार गौरी की दैनिक पूजा-अर्चना की इजाजत देने और अन्य देवी-देवताओं को संरक्षित करने को लेकर दायर वाद पर आज सुनवाई पूरी हुई। मामले में वाराणसी जिला जज की कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई। कल यानी मंगलवार को दोपहर 2 बजे फैसला आ सकता है। इस फैसले पर पूरे देश की निगाह बनी हुई है। आज की कार्यवाही में दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेस की अदालत ने फैसला कल तक के लिए सुरक्षित रख लिया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more : 2 गर्लफ्रेंड से बात कर रहा था पति, मना किया तो पत्नी को उतारा मौत के घाट फिर शव के साथ बिताई रात 

करीब 45 मिनट तक अदालत की कार्यवाही चली। दरअसल, वादी पक्ष की तरफ से जिला जज की कोर्ट से यह मांग की गई कि विपक्षी कमीशन कार्यवाही पर आपत्ति दाखिल करे। वहीं प्रतिवादी अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की दलील थी कि पहले विशेष उपासना स्थल अधिनियम लगेगा या नहीं इस पर सुनवाई हो। अदालत इस पर कल आदेश करेगी। जिस पर अदालत ने 24 मई (मंगलवार) की तारीख सुनवाई के लिए तय कर दी। ऐसे में अब कल का दिन बेहद अहम होने वाला है।

read more : अपना राशन कार्ड तुरंत वापस करें, नहीं तो होगी कार्रवाई! आदेश से मची खलबली 

Gyanvapi Masjid Case: सुनवाई के दौरान जिला जज की अदालत में कुल 23 लोग मौजूद रहे। पुलिस के मुताबिक दोनों पक्षों के 19 वकीलों और चार याचिकाकर्ता कोर्ट रूम में मौजूद रहे। अंदर जाने की अनुमति उन्हें मिली जिनका नाम सूची में दर्ज था। अब सबकी निगाहें जिला जज की अदालत पर टिकी हैं। इस मामले में अदालत को आठ सप्ताह में सुनवाई करने का निर्देश दिया गया है।

read more : XUV कार से भी बढ़कर है ये सेकंडहैंड साइकिल! किसान के इस वीडियो को देखकर आप भी करेंगे तारीफ