ज्ञानवापी मस्जिद मामला: सर्वे में शामिल एक्सपर्ट ने कहा- कल्पना से बहुत ज्यादा है वहां… कल भी होगा सर्वे

Gyanvapi Masjid case: The expert said - there is more than imagination there : सर्वे में शामिल एक्सपर्ट ने कहा- कल्पना से बहुत ज्यादा है वहां

Edited By: , May 14, 2022 / 03:39 PM IST

Gyanvapi Masjid case : नई दिल्ली। आज ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की कार्यवाही हुई। आज मस्जिद के तहखाने के 4 कमरों और पश्चिमी दीवार का सर्वे किया गया है। इस सर्वे के बाद मस्जिद से बाहर निकलने के बाद विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘वहां कल्पना से बहुत कुछ ज्यादा है।’>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

इसके बाद मीडिया ने जितेंद्र बिसेन से सर्वे को लेकर कई सवाल किया लेकिन वो जवाब देने से बचते नजर आए। दरअसल, जितेंन्द्र बिसेन से पूछा गया कि सर्वे के दौरान वहां क्या-क्या मिला। इसपर बिसेन ने कहा कि मेरी नहीं, हम सबकी कल्पना से भी अधिक बहुत कुछ है। बिसेन ने बताया कि आज कुछ ताले खोले गए और कुछ ताले तोड़ने पड़े। इसके बाद सर्वे की रिपोर्ट भी सबके सामने आएगी।

Read More: कोलकाता: कचरे के ढरे में फटा बम, चपेट में आए 17 साल के लड़के की दर्दनाक मौत

इसके बाद जितेंद्र बिसेन ने कहा कि कोर्ट के निर्देशों के अनुरूप ही सर्वे किया जा रहा है। दोनों ही पक्षों ने अपनी-अपनी बातें रखी। जितेंद्र बिसेन ने कहा कि सभी बातें अभी फिलहाल मीडिया में नहीं बता सकते। वकीलों ने कहा कि सर्वे में कोई रुकावट नहीं आई और तकरीबन 4 बजे तक यह पूरी कार्यवाही चली। दोनों पक्षों की सहमति से ये सर्वे हुआ है।

बता दें न्यायलय ने सर्वे शुरू करने से पहले ही ये आदेश दिया था कि कोई भी इस सर्वे की रिपोर्ट लीक नहीं करेगा। अगर कोई भी कार्यवाही को लेकर बाहर कुछ लीक करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वकीलों ने बताया कि अभी आधा सर्वे हुआ है। कल भी सर्वे जारी रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कार्यवाही कब तक चलेगी अभी कहा नहीं जा सकता। इस संबंध में एडवोकेट कमिश्नर ही बता पाएंगे।

Read More: CGBSE Board Result: धमतरी की बेटी ने टॉप-10 में बनाई जगह, बोलीं- कलेक्टर बन करना चाहती हूं देश की सेवा