Had to click this link on WhatsApp! 21 lakhs deducted from account

WhatsApp पर आए इस लिंक को क्लिक करना पड़ गया भारी! एक ही झटके में एकाउंट से कट गए 21 लाख

WhatsApp पर आए इस लिंक को क्लिक करना पड़ गया भारी! एक ही झटके में एकाउंट से कट गए 21 लाख Had to click this link on WhatsApp

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 24, 2022/1:12 pm IST

Had to click heavy on WhatsApp link: आंध्र प्रदेश। एक रिटायर शिक्षिका को व्हाट्सएप लिंक को टैप करना भारी पड़ गया। लिंक पर टैप करते ही उन्हें ₹21 लाख का चूना लग गया। पुलिस के अनुसार शिक्षिका को व्हाट्सएप पर एक लिंक मिला था और उस लिंक पर क्लिक करने के बाद उसका बैंक अकाउंट हैक हो गया और उसके खाते से सारे पैसे निकाल लिए गए। मामला अन्नामय्या आंध्र प्रदेश का है।

अन्नामय्या जिले के मदनपल्ले शहर के रेडेप्पनईडू कॉलोनी की रहने वाली वरलक्ष्मी ने अपने साथ हुए साइबर फ्रॉड की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें लगातार मैसेज आ रहे थे कि ‘पैसा काट लिया गया है’। इसलिए उसने बैंक अधिकारियों से संपर्क किय और उसे पता चला कि उसका खाता हैक कर लिया गया है और उसके खाते से 21 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं। वरलक्ष्मी ने शनिवार को साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Read more: Police Recruitment 2022 : SI और कॉन्सटेबल एग्जाम की तारीख घोषित, इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम, देखें डिटेल्स 

पुलिस का कहना है कि व्हाट्सएप लिंक साझा करना और फिर ऐप उपयोगकर्ता का बैंक खाता हैक करना आम हो गया है। टू टाउन सर्कल इंस्पेक्टर मुरलीकृष्ण ने कहा कि साइबर अपराधी व्हाट्सएप नंबरों के लिंक भेज रहे थे और अकाउंट हैक कर रहे थे और उनके जरिए पैसे निकाल रहे थे।

व्हाट्सएप लिंक के इन बातों पर दें ध्यान
Had to click heavy on WhatsApp link: इस तरह की घटना आपके साथ भी हो सकती है। इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। वॉट्सऐप का इस्तेमाल भले ही हम अपनों से कनेक्टेड रहने के लिए करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए यह साइबर क्राइम का अड्डा है। इसलिए किसी भी संदिग्ध मैसेज पर क्लिक नहीं करें।

Read more: इस ख़तरनाक वायरस से बढ़ते हैं 6 तरह के कैंसर, शरीर के ये अंग देते हैं संकेत 

खासकर अगर यह मैसेज किसी अननोन नंबर से आया हो, तो ऐसा बिलकुल भी ना करें। जैसे ही किसी अननोन नंबर से मैसेज आता है, तो आप उसे नोटिफिकेशन सेक्शन में देख सकते हैं।

मान लेते हैं आपने उस नंबर से आए मैसेज को रीड भी कर लिया, तो आपको उसमें दिए गए लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए। हैकर्स इन लिंक्स पर क्लिक होते ही आपके बहुत से डेटा को चोरी कर सकते हैं, जिसकी मदद से आपका बैंक बैलेंस भी जीरो कर सकते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…