Haryana Congress opposes Punjab's proposal on Chandigarh

हरियाणा कांग्रेस ने चंडीगढ़ पर पंजाब के प्रस्ताव का किया विरोध, कहा- भगवंत मान ने की है संतुलन बिगाड़ने की कोशिश

हरियाणा कांग्रेस ने चंडीगढ़ पर पंजाब के प्रस्ताव का किया विरोध! Haryana Congress opposes Punjab's proposal on Chandigarh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 4, 2022/7:56 pm IST

नयी दिल्ली: proposal on Chandigarh कांग्रेस की हरियाणा इकाई ने चंडीगढ़ को लेकर पंजाब विधानसभा की ओर से पारित प्रस्ताव को ‘राजनीतिक शिगूफा’ करार दिया और पार्टी के नेता इस मुद्दे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और हरियाणा के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में प्रदेश के कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया। इस बैठक में शामिल नेताओं ने कहा कि चंडीगढ़ हरियाणा का है और आगे भी रहेगा। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अध्यक्षता हुई बैठक में करीब 25 नेता शामिल हुए।

Read More: देवर-भाभी के बीच चल रहा था प्रेम संबंध, पति ने महिला को पकड़ा फोन पर बात करते, फिर महिला ने….

proposal on Chandigarh हुड्डा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमने पंजाब विधानसभा द्वारा पारित प्रस्ताव को देखा और इस पर चर्चा की। हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं, क्योंकि चंडीगढ़ हरियाणा का है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब विधानसभा द्वारा पारित प्रस्ताव एक राजनीतिक शिगूफा है तथा इसके कोई मायने नहीं हैं।’’ उन्होंने बताया कि हरियाणा के कांग्रेस नेता पहले राज्यपाल से मिलेंगे और फिर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे। उनके मुताबिक, पार्टी ने हरियाणा के राज्यपाल से समय भी मांगा है।

Read More: बाइक सवार युवकों ने आम आदमी के कार्यकर्ता को मारी गोली, गंभीर हालत में पहुंचा अस्पताल

हुड्डा ने कहा, ‘‘चंडीगढ़ हरियाणा का है और शाह आयोग ने चंडीगढ़ को हरियाणा को पहले ही दे दिया है। हरियाणा के लिए पानी लेना हमारी पहली प्राथमिकता है।’’ राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पहले इस मुद्दे पर राज्यसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव पेश किया था, हालांकि सभापति एम वेंकैया नायडू ने इसे स्वीकृति प्रदान नहीं की। गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा ने चंडीगढ़ को तत्काल राज्य को हस्तांतरित करने की मांग करने वाला प्रस्ताव गत शुक्रवार को पारित किया था। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र सरकार पर केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन के साथ ही साझा संपत्तियों में संतुलन बिगाड़ने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया था।

Read More: कई राज्यों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी 

 
Flowers