Hearing on petition for removal of Shahi Idgah Masjid will be held today

कृष्ण जन्मभूमि के ऊपर बनी है शाही ईदगाह मस्जिद? इस याचिका पर आज पहलीबार होगी सुनवाई

krishna janmabhoomi shahi idgah mosque case : कृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह केस में याचिका स्वीकृति के बाद पहली बार आज सुनवाई होगी।

Edited By: , May 26, 2022 / 01:14 PM IST

krishna janmabhoomi shahi idgah mosque case मथुरा। कृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह केस में याचिका स्वीकृति के बाद पहली बार आज सुनवाई होगी। कृष्ण जन्मभूमि के 13.37 एकड़ भूमि को कब्जामुक्त कराने याचिका लगाई गई है। आज सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में याचिकाकर्ता अपनी दलील रखेंगे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more : kabul Bomb blast : एक मस्जिद और मिनी बसों में बम विस्फोट, 16 की मौत, कई घायल, जान बचाकर भागे लोग

ये विवाद 13.37 एकड़ भूमि के मालिकाना हक का है। इसमें 10.9 एकड़ जमीन कृष्ण जन्मस्थान के पास और 2.5 जमीन शाही ईदगाह मस्जिद के पास है। मथुरा में इस विवाद की चर्चा पिछले साल तब शुरू हुई थी, जब अखिल भारत हिंदू महासभा ने ईदगाह मस्जिद के अंदर भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति स्थापित करने और उसका जलाभिषेक करने का ऐलान किया था।

read more : हैवानियत : 16 साल की छात्रा से गैंगरेप, गर्भवती होने पर आरोपियों ने खिलाई दवा, कर दिया ये हाल 

बता दें कि हाल ही में कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद पर सुनवाई के लिए कोर्ट तैयार हो गया था। मथुरा कोर्ट ने सुनवाई के लिए इससे जुड़ी याचिका स्वीकार कर ली थी। याचिका में कहा गया था कि शाही ईदगाह मस्जिद कृष्ण जन्मभूमि के ऊपर बनी है, इसलिए उसे हटाया जाना चाहिए। कृष्ण जन्मभूमि के ऊपर बनी है शाही ईदगाह मस्जिद?

 

 

#HarGharTiranga