विजय माल्या की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, कोर्ट से संपत्तियों को कुर्क न करने की लगाई गुहार | Hearing on the petition of Vijay Mallya in the Supreme Court, The court does not charge property

विजय माल्या की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, कोर्ट से संपत्तियों को कुर्क न करने की लगाई गुहार

विजय माल्या की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, कोर्ट से संपत्तियों को कुर्क न करने की लगाई गुहार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 29, 2019/3:56 am IST

नई दिल्ली। ब्रिटेन में प्रत्यर्पण के मामले में कोर्ट के चक्कर काट रहे विजय माल्या की सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर आज सुनवाई होनी है। माल्या ने गुहाई लगाई कि उसकी तमाम संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए।

ये भी पढ़ें: मंत्री समेत 50 विधायकों को आयकर विभाग का नोटिस, धारा 131 के तहत समन जारी करके 10 

इसके साथ ही माल्या ने याचिका में कहा कि सिर्फ किंगफिशर कंपनी से संबंधित संपत्ति ही कुर्क की जाए। उसकी निजी और पारिवारिक संपत्ति को कुर्क न किया जाए। इससे पहले भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या को 11 जुलाई को झटका लगा था। बॉम्बे हाईकोर्ट ने इससे पहले विजय माल्या की इसी याचिका को खारिज कर दिया था।

ये भी पढ़ें: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का इशारा, कर्नाटक के बाद शुरू 

इस याचिका के जरिये माल्या ने संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की थी। गौरतलब है कि 63 साल के विजय माल्या ब्रिटेन में प्रत्यर्पण की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। माल्या ने भारतीय बैंकों से 9,000 करोड़ रुपए का लोन लिया था और उसे नहीं चुका पाने के कारण 2 मार्च, 2016 को देश छोड़ दिया था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XlMhf2-hbhI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>