Heavy rain likely in these districts of Chhattisgarh, Meteorological Department issued a warning

Weather Alert : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Heavy rain likely in these districts of Chhattisgarh, Meteorological Department issued a warning

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 20, 2021/5:51 pm IST

नई दिल्लीः देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी में बने दबाव के चलते दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र का उत्तर-मध्य हिस्सा और उत्तर प्रदेश में अगले तीन-चार दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा अन्य 13 राज्यों में मध्यम वर्षा हो सकती है।

 

read more : असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात में चुनाव लड़ने का किया ऐलान, प्रदेश में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मियां

छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। प्रदेश के बिलासपुर, कोरबा, सूरजपुर, बलरामपुर और मुंगेली जिलों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, राजनंदगांव, दुर्ग और कबीरधाम समेत सात जिलों में बहुत ज्यादा बारिश की संभावना है।

 

read more : वाहन चालकों के लिए जरूरी हुआ ये दस्तावेज, नहीं दिखाया तो जाना पड़ सकता है जेल

मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, उत्तर पूर्व भारत, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप और विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हल्की बारिश संभव है।

 
Flowers