Heavy rain warning in Gujarat for next five days

अगले पांच दिनों तक प्रदेश के इन हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अगले पांच दिनों तक प्रदेश के इन हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : August 11, 2022/7:58 pm IST

जयपुर: Heavy rain warning in Gujarat मौसम विभाग ने राजस्थान में आगामी पांच दिनों तक अधिकतर हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ तेज बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों में कहीं-कहीं बेहद भारी बारिश जबकि डूंगरपुर, झालावाड़, उदयपुर, सिरोही जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान सर्वाधिक बारिश बांसवाड़ा के दानपुर में 201 मिलीमीटर (मिमी) दर्ज की गई।

Read More: धूं धूकर होटल में भड़की भीषण आग, पूरे इलाके में मची अफरातफरी 

Heavy rain warning in Gujarat जयपुर मौसम केंद्र के एक अधिकारी के अनुसार, बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक चित्तौड़गढ़ मे 37 मिमी, बारां के छबड़ा में 24 मिमी, उदयपुर में 16 मिमी, कोटा में 6.5 मिमी, डूंगरपुर में 5.5 मिमी, बांसवाड़ा में 3.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आगामी पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और 12-13 और 15 अगस्त के दौरान कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Read More: दर्दनाक हादसाः कार और मोटरसाइकिल के बीच जबरदस्त टक्कर, दो युवकों की मौत

उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में 13 अगस्त से बनने वाले एक और नए कम दबाव के प्रभाव से राज्य में 15 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में पुन: बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। विभाग ने जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में और जयपुर, भरतपुर, और अजमेर संभाग के अधिकतर हिस्सों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers