हैदराबाद में भारी बारिश, कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति

हैदराबाद में भारी बारिश, कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति

Edited By: , October 9, 2021 / 04:26 PM IST

हैदराबाद, नौ अक्टूबर (भाषा) तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में शनिवार को हुई भारी बारिश की वजह से कई निचले इलाकों में जल जमाव देखने को मिला।

तेलंगाना राज्य विकास योजना सोसाइटी के आंकड़ों के मुताबिक शहर के सरूरनगर स्थित लिंगोजीगुडा वार्ड ऑफिस के पास शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे से शनिवार सुबह छह बजे तक 131.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि शहर के कई अन्य इलाकों में भी बारिश हुई।

महानगर के हयातनगर इलाके के विभिन्न आवासीय कॉलोनियों के घरों में बारिश का पानी प्रवेश कर गया जबकि कुछ लोगों ने शिकायत की है कि बारिश की वजह से उनके घर का सामान भी बह गया है।

वहीं आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार देर रात चिन्नातालुका में एक व्यक्ति अपने बाइक सहित नाले में गिर गया जिसे बचाने और पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने बताया कि भारी बारिश की वजह से शुक्रवार देर रात सिनेमा हॉल के नजदीक दीवार गिरने से वहां खड़े कई दुपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

वृहद हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की महापौर जी विजया लक्ष्मी और एलबीनगर से विधायक डी सुधार कुमार रेड्डी ने शुक्रवार रात बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया। महापौर ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जीएचएमसी अधिकारियों के साथ शुक्रवार रात को बैठक की और उन्हें सुनिश्चित करने के लिये कहा कि बारिश से जानमाल की हानि नहीं हो।

जीएचएमसी ने शनिवार को यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में भारी बारिश के मद्देनजर लोगों से सतर्क रहने का आह्वान किया। नगर निगम ने लोगों से कहा कि जरूरी काम होने पर ही वे घरों से बाहर जाएं।

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि तेलंगाना के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होगी। रंगारेड्डी जिले के सरूरनगर में 15 सेंटीमीटर बारिश हुई जबकि शादनगर में 10 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

भाषा धीरज रंजन

रंजन