Helicopter uncontrolled during landing, after hitting ground, turned 270 degrees

लैंडिग के वक्त अनियंत्रित हुआ हेलीकॉप्टर, जमीन से टकराने के बाद 270 डिग्री मुड़ा, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

लैंडिग के वक्त अनियंत्रित हुआ हेलीकॉप्टर, जमीन से टकराने के बाद 270 डिग्री मुड़ाः Helicopter uncontrolled during landing, after hitting the ground, turned 270 degrees

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 6, 2022/7:11 pm IST

नयी दिल्लीः Helicopter uncontrolled during landing उत्तराखंड के केदारनाथ में 31 मई को उतरते समय थम्बे एविएशन का एक हेलीकॉप्टर ‘हेलीपैड’ से टकरा कर उछल गया और 270 डिग्री मुड़ गया। इसके बाद, डीजीसीए ने हेलीकॉप्टर के पायलटों को उस वक्त सावधानी बरतने को कहा है जब कभी उतरने के दौरान पीछे से तेज गति से हवा बह रही हो। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने बताया कि डीजीसीए ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

Read more :  नवजोत सिंह सिद्धू की तबीयत बिगड़ी, जूझ रहे इस गंभीर बीमारी से, PGIMER में कराया गया भर्ती

Helicopter uncontrolled during landing उन्होंने बताया कि 31 मई को दोपहर करीब डेढ़ बजे थम्बे एविएशन प्राइवेट लिमिटेड का एक बेल 407 हेलीकॉप्टर केदारनाथ हेलीपैड पर उतरते समय अनियंत्रित हो गया। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर अस्थिर हालत में हेलीपैड की ओर आया और इसे स्पर्श करने के दौरान हेलीकॉप्टर जमीन से जोर से टकराया, कुछ ऊपर उठ गया और इसके बाद 270 डिग्री मुड़ गया, दोबारा जमीन पर जोर से टकराते हुए उतरा।

Read more :  ‘भूल भुलैया 2’ की कामयाबी से खुश हुए मेकर्स, कहा – जल्द होगी पार्ट 3 की घोषणा 

डीजीसीए ने घटना के बाद एक परामर्श जारी है जिसमें इसने कहा है कि पायलटों को हेलीकॉप्टर उतारने के दौरान, खासतौर पर श्री केदारनाथ हेलीपैड पर, पीछे से तेज गति से हवा बहने पर सावधानी बरतनी चाहिए। अधिकारियों ने बताया कि डीजीसीए घटना की जांच कर रहा है।

 
Flowers