'Hey in-charge's like this... Before the formation of the cabinet

‘अरे प्रभारी की ऐसी की तैसी…’ मंत्रिमंडल के गठन से पहले कांग्रेस में बवाल, कार्यालय के बाहर जमकर हुई गाली-गलौज

Edited By: , August 16, 2022 / 12:33 PM IST

Ruckus in Bihar Congress : पटना – बिहार की राजनीति में नीतिश की पार्टी जेडीयू ने , एनडीए से अलग होकर आरजेडी के साथ गठबंधन कर एक बार फिर से सरकार बनाई है। वहीं नीतिश कुमार के नतेृत्व में मंगलवार को बिहार कैबिनेट का विस्तारहो चुका है। ऐसे में बिहार में एक नया नाटक शुरू हो गया है। मंत्री मंडल के विस्तार के साथ ही महागठबंधन में बवाल देखा गया। आजादी के अमृत महोत्सव की 75वीं सालगिरह पर मंत्री पद के बटवारे को लेकर सदागत आश्रम में जमकर हंगामे की स्थिति निर्मित हुई। एक ओर जहां नीतीश के मंत्रीमंडल में काफी उम्मीद लेकर आए कांग्रेस के विधायक कैबिनेट में केवल दो सीट मिलने से नाराज है। कार्यकर्ताओं के मुताबिक संख्या के हिसाब से कांग्रेस को कम से कम 5 मंत्री पद मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिसके कारण कांग्रेस के विधायक नाराज हो गए। मंत्री मंडल के विस्तार को लेकर उनकी नाराजगी साफ देखी जा रही है। और अपने क्रोध में आकर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष और प्रभारी मंत्री को अपशब्द भी कह रहे है। जिनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : रामायण की ‘सीता’ ने PakPMO को किया टैग, हो गई ऐसी भूल, यूजर्स बोले- हे प्रभु कहां हो आप! 

कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप

Ruckus in Bihar Congress : वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने प्रभारी भक्तचरण दास पर पार्टी को नुकसान पहंचाने का आरोप लगाते हुए जमकर गाली गलौज की है। कार्यकर्ताओं को कहना है कि प्रभारी मंत्री के कारण बिहार में पार्टी को क्षति पहुंच रही है। और हम सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता गण किसी प्रभारी को नहीं मानते है। पार्टी का कोई नेता नहीं है वह केवल राहुल गांधी को मानते है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी को उसका वाजिब हक मिलना चाहिए। बिहार की केबिनेट में 5 से कम मंत्री पद पर मानने को तैयार नहीं है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का ऐसा हंगामा काफी देर तक चलता रहा।

read more : ‘कांग्रेस को सिर्फ राजनीति से मतलब’ , पूर्व CM के हवाई सर्वेक्षण पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का तंज

‘सदागत आश्रम’ में अफरा-तफरी का महौल

Ruckus in Bihar Congress : जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगाम किया तो प्रभारी मंत्री भी अंदर ही थे और इस हंगामें के बीच फंस गए। पार्टी के वरिष्ठ नेता किसी तरह प्रभारी मंत्री को लोगों के बीच से निकालकर बाहर तक ले गए ताकि वह तिरंगा मार्च में शामिल हो सके। सदागत आश्रम में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। गयासुद्दीन खान और आपात खान जैसे नेता आश्रम के गेट पर आकर मीडिया के सामने अपना विरोध प्रर्दशन करने लगे। इस दौरान दोनों ने पार्टी प्रभारी पर “आपत्तिजनक” टिप्पणी की और “अपमानजनक” भाषा का प्रयोग किया। जब उन्होनें प्रभारी को गालियां दी तो उनका यह व्यवहार वीडियो में कैद हो गया और सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल होने लगा।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें