Hindu Mahasabha to install statue of savarkar in front of congress headquarter

कांग्रेस दफ्तर के सामने हिंदू महासभा लगाएगी वीर सावरकर की मूर्ती, पीएम मोदी को लिखा पत्र

Hindu Mahasabha On Savarkar Statue: हिंदू महासभा ने दिल्ली में 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के सामने वीर सावरकर की एक प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : November 24, 2022/8:14 pm IST

Hindu Mahasabha On Savarkar Statue: वीर सावरकर पर टिप्पणी को लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से “स्वतंत्रता सेनानी का अपमान” करने के लिए कांग्रेस नेता की सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों को प्रतिबंधित करने का आग्रह किया है।

Hindu Mahasabha On Savarkar Statue: 19 नवंबर को पीएम मोदी को लिखे पत्र में चक्रपाणि ने बताया कि हिंदू महासभा ने दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के सामने वीर सावरकर की प्रतिमा लगाने का फैसला लिया है। उन्होंने लिखा कि कांग्रेस पार्टी की स्थापना करने वाले अंग्रेज एलन ऑक्टेवियन ह्यूम और उसके नेता राहुल गांधी बार-बार स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को अपमानित करते हैं।

Hindu Mahasabha On Savarkar Statue: उन्होंने आगे लिखा कि राहुल गांधी मानसिक रूप से बीमार हैं और उन्हें आगरा में मानसिक इलाज की जरूरत है। अगर वह अंग्रेजों के इशारे पर भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी का अपमान कर रहे हैं, तो यह भी एक अपराध है। इसके लिए सरकार को राहुल गांधी की सभी राजनीतिक गतिविधियों पर तुरंत रोक लगानी चाहिए और उसे सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए।

Hindu Mahasabha On Savarkar Statue: पत्र में लिखा गया है, ‘आने वाली 26 फरवरी को वीर सावरकर की पुण्यतिथि के अवसर पर हिंदू महासभा ने दिल्ली में 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के सामने वीर सावरकर की एक प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया है। हिंदू महासभा ने पीएम मोदी से अकबर रोड का नाम बदलकर वीर सावरकर रोड करने और उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने का भी आग्रह किया।’

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers