Amit Shah will address the 90th General Assembly of Interpol

इंटरपोल की 90वीं महासभा को संबोधित करेंगे गृह मंत्री अमित शाह, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

90th General Assembly of Interpol : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंटरपोल की 90वीं महासभा को आज यानी शुक्रवार को संबोधित करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : October 21, 2022/11:30 am IST

नई दिल्ली : 90th General Assembly of Interpol : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंटरपोल की 90वीं महासभा को आज यानी शुक्रवार को संबोधित करेंगे। इस महासभा में 164 देश हिस्सा ले रहे हैं। गृह मंत्रालय ने ट्वीट किया कि शाह दोपहर करीब 12 बजकर 50 मिनट पर नवनर्मित प्रगति मैदान में महासभा के अंतिम सत्र में हिस्सा लेंगे। अधिकारियों ने बताया कि 18 अक्टूबर से शुरू हुई इस चार दिवसीय महासभा में अपराधों से जुड़ी खुफिया जानकारी साझा करने की प्रणाली को मजबूत करने, भगोड़ों का पता लगाने, आतंकवाद के लिए वित्त पोषण को रोकने और बाल उत्पीड़न पर लगाम लगाने के तरीकों पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें : सैप्टिक टैंक में मिली दो लोगों की लाश, देखकर मकान मालिक के उड़े होश, जानें पूरा मामला

पीएम मोदी ने किया था चार दिवसीय महासभा का उद्घाटन

90th General Assembly of Interpol :  महासभा के दौरान वैश्विक पुलिस संगठन ने ‘इंटरपोल मेटावर्स’ के माध्यम से इंटरनेट की दुनिया में कदम रखने की घोषणा की, जहां पंजीकृत उपयोगकर्ता दुनिया में कहीं से भी फ्रांस के ल्योन में इंटरपोल जनरल सचिवालय मुख्यालय की ‘‘ आभासी प्रतिकृति ’’ को देख सकते हैं। इंटरपोल की चार दिवसीय महासभा का उद्घाटन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

यह भी पढ़ें : ‘होशियार’ थे गधे इसलिए लिया गया 6 को हिरासत में, कोर्ट में किया जाएगा पेश, जानिए क्या है आरोप

चुनौतियों से निपटने के लिए विश्व के एकजुट होने का समय आ गया है : पीएम मोदी

90th General Assembly of Interpol :  मोदी ने आतंकवाद, भ्रष्टाचार, मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध शिकार और संगठित अपराध को मानवता के लिए वैश्विक खतरा बताते हुए कहा था कि इन चुनौतियों से निपटने के लिए विश्व के एकजुट होने का समय आ गया है। मोदी ने आतंकवादियों, अपराधियों और भ्रष्टाचारियों के लिए सुरक्षित ठिकानों का खात्मा करने की दिशा में वैश्विक समुदाय से तेजी से काम करने का आह्वान किया और कहा कि जब अच्छी ताकतें एक दूसरे का सहयोग करती हैं तब आपराधिक ताकतें काम नहीं कर पातीं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें