Zuckerberg's wealth halved

मस्क बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधी

Edited By: , July 3, 2022 / 01:31 PM IST

drastic fall in wealth: देश दुनिया। महामारी कोरोना वायरस के बाद आई मंदी का सभी पर असर पड़ा है। आम आदमी कोरोना काल में कमर टूट गई है। इस दौरान कई उद्योग धंधें चौपट हो गए। इतना ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर लोगों में गिने जाने लोगों को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा। दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क की दौलत में भारी गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक , एलन की संपत्ति 62 अरब डॉलर कम हुई है। वहीं ई.कॉमर्स दिग्गज । AMAZON के संस्थापक जेफ बेजोस की संपत्ति में लगभग 63 अरब डॉलर की गिरावट देखी गई। फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग को भी काफी नुकसान हुआ है। उनकी कुल संपत्ति में आधे से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है

Read More: अब CM कराएंगे देवरिया के बेटे का इलाज, सोशल मीडिया पर चल रहा अ​भियान… 

500 शीर्ष अमीरों को 14 खरब डॉलर का नुकसान

drastic fall in wealth: ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसारए साल 2022 की पहली छमाही  में दुनिया के 500 शीर्ष अमीरों को 14 खरब डॉलर का नुकसान हुआ। यह वैश्विक अरबपति वर्ग के लिए अब तक की सबसे बड़ी छमाही गिरावट के रूप में दर्ज हुई है।

Read More: अब CM कराएंगे देवरिया के बेटे का इलाज, सोशल मीडिया पर चल रहा अ​भियान… 

एलन मस्क अब भी दुनिया में सबसे अमीर

drastic fall in wealth: कोरोना की वजह से बीते कुछ महीनों से दुनिया के सबसे अमीर लोगों के लिए घाटा बढ़ रहा है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मस्क टेस्ला के सह-संस्थापक एलन मस्क अब भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए है। एलन के पास अभी भी सबसे अधिक 208.5 डॉलर बिलियन की संपत्ति है। वहीं अमेज़न के मालिक बेजोस दूसरे पायदान पर है। उनके पास 129.6 डॉलर बिलियन की कुल संपत्ति है।

Read More: अब CM कराएंगे देवरिया के बेटे का इलाज, सोशल मीडिया पर चल रहा अ​भियान… 

100 बिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति में केवल चार

drastic fall in wealth: ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसारए फ्रांस के सबसे अमीर व्यक्ति बर्नार्ड अरनॉल्ट 128.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर हैं। बर्नाडे के बाद बिन गेट्स का नाम आता है। बिल गेट्स 114.8 बिलियन डॉलर के साथ चौथे पायदान पर बने हुए है। 100 बिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति वाले ये केवल चार हैं।

 

 

 

#HarGharTiranga