भारतीय जनता पार्टी आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है। 6 अप्रैल 1980 को अस्तित्व में आई भारतीय जनता पार्टी ने एक लंबा सफर तय कर लिया है। कभी दो सीटों पर सिमटने वाली पार्टी अब पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में है।

‘मैं भी आपका साथी कार्यकर्ता.. पार्टी को ले जाएं नई ऊंचाई में’.. 42वें स्थापना दिवस पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

भारतीय जनता पार्टी आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है। 6 अप्रैल 1980 को अस्तित्व में आई भारतीय जनता पार्टी ने एक लंबा सफर तय कर लिया है। कभी दो सीटों पर सिमटने वाली पार्टी अब पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 6, 2022/10:40 am IST

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है। 6 अप्रैल 1980 को अस्तित्व में आई भारतीय जनता पार्टी ने एक लंबा सफर तय कर लिया है। कभी दो सीटों पर सिमटने वाली पार्टी अब पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में है। भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कई अहम बातें कही।

पढ़ें- अभी नहीं थमेगी लड़ाई.. यूक्रेन को 10 करोड़ डॉलर की मिसाइल देगा अमेरिका.. जैवलिन हथियार रोधी मिसाइलों के ट्रांसफर को मंजूरी 

राज्यसभा में किसी पार्टी की संख्या 100 तक पहुंची

3 दशकों के बाद राज्यसभा में किसी पार्टी के सदस्यों की संख्या 100 तक पहुंची है। वैश्विक दृष्टिकोण से देखें या राष्ट्रीय दृष्टिकोण से देखें भाजपा का दायित्व, भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का दायित्व लगातार बढ़ रहा है।

इस अमृत काल में भारत की सोच आत्मनिर्भरता की है, लोकल को ग्लोबल बनाने की है, सामाजिक न्याय और समरसता की है। इन्हीं संकल्पों को लेकर एक विचारबीज के रूप में हमारी पार्टी की स्थापना हुई थी। इसलिए ये अमृत काल भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए कर्तव्य काल है।

पढ़ें- उर्फी जावेद का खुलासा.. डायरेक्टर ने कहा- एडल्ट फिल्मों में करो काम

एक भारत, श्रेष्ठ भारत का संकल्प हो रहा सशक्त

‘मैं देश और दुनिया भर में फैले भाजपा के प्रत्येक सदस्य को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं। कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कोहिमा तक भाजपा एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को निरंतर सशक्त कर रही है।

आज नवरात्रि की पांचवीं तिथि भी है। आज के दिन हम मां स्कंदमाता की पूजा करते हैं। मां स्कंदमाता कमल पर विराजमान होती हैं और अपने दोनों हाथों में कमल थामे रहती हैं।

पढ़ें- बड़ी-बड़ी गाड़ियों से बालिका सुधार गृह आते हैं और लड़कियों को ले जाते हैं..SHO के वायरल ऑडियो से मचा बवाल 

भाजपा-NDA की 18 राज्यों में सरकार- जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा- हमारा सौभाग्य है कि भाजपा और हमारी NDA को मिलाकर हमारी आज 18 राज्य में सरकार है। हम भाजपा को इस तरीके से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आगे बढ़ा रहे हैं।

देश में भाजपा विधायकों की संख्या 1379

देश में हमारे विधायकों की संख्या 1,379 है, हमारे कार्यकर्ताओं ने दिन-रात काम किया। सेवा ही संगठन है और सेवा ही हमारा लक्ष्य है। ये पार्टी ग़रीबों की पार्टी है

42 वर्ष के इस कार्यक्रम में आज हमें उन लोगों को भी याद करना है, जो पहले जनसंघ काल से पहले दीया लेकर चले और बाद में कमल के फूल को लेकर चले। आज इस पार्टी को यशस्वी बनाने के लिए 3-3, 4-4 पीढ़ियों ने खुद को खपा दिया।आज उनकों भी याद करने का अवसर है।