तिया में बैरिया थानाध्‍यक्ष का एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कथित तौर पर बालिका सुधार गृह की सच्‍चाई बता रहे हैं। ऑडियो के वायरल होने के बाद मामले की जांच करवाई गई। जांच में ऑडियो सही पाए जाने पर SHO को निलंबित कर दिया गया है।

बड़ी-बड़ी गाड़ियों से बालिका सुधार गृह आते हैं और लड़कियों को ले जाते हैं..SHO के वायरल ऑडियो से मचा बवाल

तिया में बैरिया थानाध्‍यक्ष का एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कथित तौर पर बालिका सुधार गृह की सच्‍चाई बता रहे हैं। ऑडियो के वायरल होने के बाद मामले की जांच करवाई गई। जांच में ऑडियो सही पाए जाने पर SHO को निलंबित कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 6, 2022/9:55 am IST

Viral audio of SHO created a ruckus : बेतिया, बिहार। बेतिया में बैरिया थानाध्‍यक्ष का एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कथित तौर पर बालिका सुधार गृह की सच्‍चाई बता रहे हैं। ऑडियो के वायरल होने के बाद मामले की जांच करवाई गई। जांच में ऑडियो सही पाए जाने पर SHO को निलंबित कर दिया गया है। इस ऑडियो में लड़की को घर ले जाने से इनकार करने वाले परिजनों को आरोपी थानाध्‍यक्ष बालिका सुधार गृह की हकीकत बता रहे हैं। इसमें बैरिया थानाध्‍यक्ष बता रहे हैं कि बाल‍िका सुधार गृह या रिमांड होम में बड़ी-बड़ी गाड़ियों से लोग आते हैं और लड़कियों को ले जाते हैं। उनका यह ऑडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया।

पढ़ें- उर्फी जावेद का खुलासा.. डायरेक्टर ने कहा- एडल्ट फिल्मों में करो काम

आरोपी बैरिया एसएचओ की पहचान दुष्‍यंत कुमार के तौर पर हुई है। वायरल ऑडियो में थानाध्‍यक्ष लड़की के परिजनों को नसीहत देते हुए बता रहे हैं कि रिमांड होम में लड़कियों के साथ अनैतिक काम होते हैं। इस ऑडियो के सोशल नेटवर्किंग साइट पर तेजी से वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई करनी पड़ी है।

पढ़ें- 10वीं, 12वीं बोर्ड का रिजल्ट तैयार.. इस दिन जारी हो सकते हैं नतीजे

दरअसल, बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव से 25 मार्च को एक नाबालिग लड़की का अपहरण हो गया था। अपहरण का आरोप बैरिया थाना के चौकीदार शम्भू साह के पुत्र सुधीर पर लगा था। परिजनों ने आवेदन दिया तो पुलिस ने आनाकानी करते हुए केस दर्ज नहीं किया। इसके बाद पीड़ित परिवार SP से मिला] तब जाकर मामले में केस दर्ज हुआ। इसके बाद पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया और न्यायालय में उसका बयान भी करवा लिया।

पढ़ें- आर्य समाज में अब पहले की तरह हो सकेंगे आसानी से विवाह.. आर्य समाज में शादी करने पर लगी रोक सुप्रीम कोर्ट ने हटाई 

पुलिस विभाग में हलचल
ऑडियो वायरल होते ही एसपी ने मामले की जांच एसडीपीओ सदर मुकुल परिमल पांडेय से करवाई। जांच में यह मामला सही पाया गया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है। दरअसल, जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार लड़का-लड़की आपस में प्रेम करते थे और दोनों घर से भाग गए थे। पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया, लेकिन परिजन उन्‍हें घर नहीं ले जाना चाहते हैं। इस बीच, आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पढ़ें- मेडिकल जा रही नाबालिग लड़की का दुकान में गैंगरेप, वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

परिजनों का लड़की को घर ले जाने से इनकार
अब लड़की के घरवाले लड़की को अपने साथ नहीं ले जाना चाहते हैं। दूसरी तरफ पुलिस द्वारा जबरन लड़की को उसके घर भेजने के लिए दवाब बनाया जाने लगा। थानाध्यक्ष दुष्यंत कुमार ने पीड़ितों से कहा कि चौकीदार के पुत्र पर आरोप है तो वह चौकीदार का ही पक्ष लेंगे। इस दौरान थानाध्यक्ष ने रिमांड होम की हकीकत बताकर लड़की के घरवावों को डराने का भी प्रयास किया, लेकिन लड़की के परिजन उसे अपने साथ नहीं ले जाना चाहते थे। बताया जाता है कि लड़की के परिजनों ने ही थानाध्यक्ष का ऑडियो रिकॉर्ड कर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।