If trains are canceled, bus owners are doing arbitrariness,

ट्रेनें कैंसिल हुईं तो बस मालिक कर रहे मनमानी, यात्रियों से वसूल रहे ढाई गुना ज्यादा किराया

फेस्टिवल सीजन में भोपाल से होकर गुजरने वाली अलग-अलग रूट की 68 ट्रेने एक हफ्ते में कैंसिल हो गई है। भोपाल से पुणे अहमदाबाद मुंबई सहित अन्य राज्यों में आवागमन करने वाले ट्रेनी एक हफ्ते में कैंसिल हो गई है।

Edited By: , August 11, 2022 / 06:52 PM IST

2.5 Times More Fare taking travels: फेस्टिवल सीजन में भोपाल से होकर गुजरने वाली अलग-अलग रूट की 68 ट्रेने एक हफ्ते में कैंसिल हो गई है। भोपाल से पुणे अहमदाबाद मुंबई सहित अन्य राज्यों में आवागमन करने वाले ट्रेनी एक हफ्ते में कैंसिल हो गई है। इसका फायदा उठाते हुए बस संचालक भोपाल से पुणे अहमदाबाद मुंबई सहित अन्य राज्यों में आवागमन करने वाले इंटर स्टेट बस में दोगुने से ढाई गुना तक किराया वसूल कर रहे है। बस ऑपरेटर फ्लेक्सी फेयर सिस्टम के नाम पर यात्रियों से ज्यादा किराया वसूल रहे हैं। उधर रक्षाबंधन को देखते हुए कुछ संचालक ने आरटीओ से अस्थाई परमिट लेकर भोपाल से बालाघाट बैतूल रीवा एवं अन्य शहरों के लिए बस शुरू कर दी है। जिसके किराए के तौर पर वह मोटी रकम वसूल रहे हैं।

Read More:भारी बारिश ने मचाई तबाही, नदी नाले उफान पर, कई हिस्सों में अलर्ट जारी 

बात करें हम किराए की तो सामान्य दिनों में बालाघाट के लिए बस का किराया भोपाल से ₹700 होता था जो किया 12 सो रुपए लिया जा रहा हैबालाघाट के लिए बस का किराया भोपाल से ₹700 होता था जो किया 12:00 ₹100 लिया जा रहा है रीवा के लिए ₹750 जो कि अब 11:00 ₹100 लिए जा रहे हैं सागर के लिए ₹240 जो कि अबसागर के लिए ₹240 जो कि अब ₹450 लिए जा रहे हैं इसी तरह अन्य जिलों के लिए जो ऐसे भोपाल से निकलती हैं उनमें किराए के नाम पर भारी लूट की जा रही है