उत्तरकाशी में अफीम की अवैध खेती नष्ट की गयी |

उत्तरकाशी में अफीम की अवैध खेती नष्ट की गयी

उत्तरकाशी में अफीम की अवैध खेती नष्ट की गयी

:   Modified Date:  May 23, 2023 / 05:40 PM IST, Published Date : May 23, 2023/5:40 pm IST

उत्तरकाशी (उत्तराखंड), 23 मई (भाषा) पुलिस और राजस्व विभाग की एक संयुक्त दल ने मंगलवार को उत्तरकाशी जिले के बड़कोट क्षेत्र के पुरोला में 2.2 हेक्टेअर जमीन पर अफीम की अवैध खेती को नष्ट करते हुए मामले में नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस के अनुसार बड़कोट के पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र भंडारी के नेतृत्व में दल ने पुरोला के ग्राम चौपड़ा व कंसलाणा में छापेमारी की और इस दौरान 2.2 हेक्टेअर जमीन पर उगाई गई अफीम की अवैध खेती को नष्ट कर दिया। पुलिस ने बताया कि मामले में नौ लोगों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकद्मा दर्ज किया गया है ।

उत्तरकाशी को नशा-मुक्त बनाने के लिए पुलिस चरस, स्मैक व शराब तस्करी पर अकुंश लगाने के साथ ही अफीम की अवैध खेती करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है।

उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने यहां बताया कि दूरदराज के गांवों में बड़ी मात्रा में अफीम की अवैध खेती की शिकायतें मिल रही थीं जिन पर एक दल बनाकर कार्रवाई की गयी। उन्होंने कहा कि अफीम की अवैध खेती को नष्ट करने को लेकर पुलिस की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

इस माह की शुरूआत में भी जिले के धरासू और मोरी क्षेत्र में 0.271 हेक्टेअर जमीन पर की जा रही अफीम की अवैध खेती को नष्ट करते हुए पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

भाषा सं दीप्ति दीप्ति अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)