IMD Issues Heavy Rain Warning in These States of India Amid Of Cold

बढ़ती ठंड के बीच इन जगहों पर हो सकती भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी चेतावनी, जानें अपने इलाके का हाल

बढ़ती ठंड के बीच इन जगहों पर हो सकती भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी चेतावनीः IMD Issues Heavy Rain Warning in These States of India Amid Of Cold

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 23, 2022/5:04 pm IST

नई दिल्लीः IMD Issues Heavy Rain Warning  देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में इन दिनों तेजी से ठंड बढ़ रही है। रात के अलावा अब दिन में भी गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है। अलग-अलग राज्यों से शीतलहर की खबरे सामने आ रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बेंगलुरु सहित कर्नाटक के अधिकतर हिस्सों में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट भी जारी कर दिया है।

Read More : शराब प्रेमियों को बड़ा झटका, शराब के दामों में बंपर बढ़ोतरी, एक बोतल के लिए अब खर्च करने होंगे इतने रुपए

IMD Issues Heavy Rain Warning  मौसम विभाग की मानें तो उडुपी, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों के अलावा शिवमोग्गा, कोडागु और हसन के पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होने वाली है। दक्षिण कर्नाटक के मांड्या, रामनगर, मैसूर, तुमकुरु, उत्तर कर्नाटक के जिलों विजयपुरा और हावेरी में भी मंगलवार से बारिश होने की संभावना है।

Read More : आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर कर बताई Business Strategy, मोटिवेशन के लिए देखते हैं ये वीडियो …देखें

तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र कमजोर पड़ने की संभावना है। आईएमडी ने बताया कि इससे चेन्नई के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी और उत्तरी तमिलनाडु और पुडुचेरी में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होगी। IMD के अनुसार, कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया है और दक्षिण-पश्चिम और बंगाल की खाड़ी में है। भले ही मौसम प्रणाली ने अधिक वर्षा नहीं लाई है। इसने चेन्नई और इसके उपनगरों को बेंगलुरु और कोयंबटूर से अधिक ठंडा बना दिया है।

Read More : युवक ने मां-बाप, दादी और बहन को उतारा मौत के घाट, नशा मुक्ति केंद्र से घर लौटा था युवक, मचा हड़कंप