IMD Issues Yellow Alert for 7 States of India says Heavy to Heavy Rain

देश के 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

देश के 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी! IMD Issues Yellow Alert for 7 States of India says Heavy to Heavy Rain

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : November 9, 2021/5:14 pm IST

नई दिल्ली: IMD Issues Yellow Alert  दक्षिण भारत में इन दिनों मूसलाधार बारिश का दौर लगातार जारी है। भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालात को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने एक बार फिर देश के 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Read More: 200 दिन बाद 4 अंतरिक्ष यात्री धरती पर लौटे, डायपर पहनकर करनी पड़ी 8 घंटों की यात्रा

IMD Issues Yellow Alert  मौसम विभाग की ओर से यलो अलर्ट जारी करते हुए कहा गया है कि तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के साथ ही महाराष्ट्र के समुद्र तटील इलाकों, पुडुचेरी, केरल, कर्नाटक में 11 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है। समुद्र किनारे वाले इलाकों में मछुवारों को गहरे समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में सर्दी के आगमन के बावजूद भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र के दो जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Read More: राज्य स्तरीय दिशा कमेटी की बैठक खत्म, सीएम भूपेश बोले- प्रदेश में नेशनल हाइवे की हालत खराब, काम में तेजी लाने केंद्र को भेज रहे हैं प्रस्ताव

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के साथ-साथ अन्य उपनगरों में शुक्रवार को हल्की बारिश होने के बाद से इन पूर्वानुमान की उम्मीद की जा रही थी। बेमौसम बारिश पूर्वी अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव के क्षेत्र के कारण हुई थी, जो नवीनतम आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और अगले 24 घंटों में उसी क्षेत्र में एक अवसाद में केंद्रित होगा। इसके बाद, डिप्रेशन भारत के पश्चिमी तट से दूर चला जाएगा।

Read More: द्रोणाचार्य पुरस्कार न मिलने पर हाईकोर्ट की शरण में हॉकी कोच सांगवान