IMD Issues Yellow alert to cold Wave, Change School Time Many District

इन जिलों में ठंड को लेकर येलो अलर्ट, स्कूलों के समय में हुआ बदलाव, अब इतने बजे के बाद ही लगेंगी कक्षाएं

इन जिलों में ठंड को लेकर येलो अलर्ट, स्कूलों के समय में हुआ बदलाव : IMD Issues Yellow alert to cold Wave, Change School Time Many District

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 07:44 PM IST, Published Date : December 21, 2022/7:44 pm IST

लखनऊः IMD Issues Yellow alert to cold Wave उत्तर भारत के राज्यों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली से लेकर यूपी और बिहार तक लोगों की सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में मुश्किलें कम नहीं होंगी। यही वजह है कि अब उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों के टाइम में बदलाव किया गया है। राजधानी लखनऊ में अब सभी School सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक ही संचालित होंगे। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है। ये आदेश 21 दिसंबर से 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे।

Read More : India news today in hindi 21 December: दर्दनाक हादसा! स्कूल बस पलटने से सात छात्रों की मौत, 40 घायल 

अयोध्या जिले में भी बदलाव

IMD Issues Yellow alert to cold Wave घने कोहरे और ठंड को देखते हुए अयोध्या जिला प्रशासन ने भी जिले के स्कूलों के संचालन के समय में परिवर्तन किया है। यहां कल से कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक संचालित होंगे। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है। ये आदेश सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के लिए लागू होंगे।

Read More : एक ही परिवार के चार लोगों ने उठाए खौफनाक कदम, वजह जान खिसक जाएगी पैरों तले जमीन 

उन्नान जिला प्रशासन ने लिया ये फैसला

अत्यधिक ठंड, शीतलहर और घने कोहरे को देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत जनपद में तमाम सरकारी व निजी स्कूलों के संचालन समय में बदलाव किया गया है। डीएम ने 21 दिसंबर से सभी स्कूलों को सुबह 9 बजे से खुलने का निर्देश दिया है। वहीं उन्नाव (Unnao) में भी स्कूलों की टाइमिंग में परिवर्तन किया गया है।

Read More : इस साल उर्फी जावेद का दिखा एक से बढ़कर एक अतरंगी अंदाज, क्या आपने देखा एक्ट्रेस का ये बोल्ड अवतार 

36 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग का मानना है कि पिछले कुछ दिनों की तुलना में आने वाले समय में ठंड और बढ़ेगी। इसी को देखते हुए 36 जिलों में ठंडी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को बिजनौर और सोनभद्र जिला सबसे ज्यादा ठंडा रहा। वहीं, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने गुरुवार को भी घना कोहरा और शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है।

 
Flowers