Student Received Income Tax Notice: आयकर विभाग ने MA के छात्र को थमाया 46 करोड़ का नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला? | Student Received Income Tax Notice

Student Received Income Tax Notice: आयकर विभाग ने MA के छात्र को थमाया 46 करोड़ का नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला?

Student Received Income Tax Notice: MA के छात्र को आयकर विभाग ने थमाया 46 करोड़ का नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला?

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2024 / 05:35 PM IST, Published Date : March 29, 2024/5:33 pm IST

Student Received Income Tax Notice: ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से एक छात्र के साथ धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक युवक को इनकम टैक्स का नोटिस आया। वहीं बताया जा रहा है कि पैन कार्ड पर फर्जी फर्म के नाम 46 करोड़ का ट्रांजेक्शन हुआ है। ⁠इनकम टेक्स विभाग ने नोटिस जारी कर जवाब माँगा है।

Read more: Rahul Gandhi Big Announcement for Women: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का गारंटी वाला नया दांव, महिलाओं को सरकारी नौकरी देने समेत की ये पांच बड़ी घोषणाएं… 

इस मामले पर पीड़ित ने साइबर एएसपी को आवेदन दिया है। बता दें कि पुणे और बैंगलुरू में फ़र्ज़ी कंपनियों पर एफआईआर कराने के लिए आवेदन दिया गया है। वहीं आयकर विभाग से नोटिस आने के बाद छात्र परीक्षा के समय में आयकर दफ्तर और पुलिस स्टेशन का चक्कर काट रहा है।

जानें पूरा मामला

जीवाजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले एमए के एक स्टूडेंट को आयकर विभाग का नोटिस मिला है। नोटिस एक या दो लाख के लेनदेन को लेकर नहीं बल्कि 46 करोड़ रुपए के लेनदेन को लेकर भेजा गया है। आयकर विभाग ने छात्र पर टैक्स चोरी का आरोप भी लगाया है। छात्र ने बताया कि वह बेरोजगार है। ऐसे में 46 करोड़ रुपए का लेनदेन कैसे कर सकता है। आयकर विभाग से नोटिस आने के बाद छात्र परीक्षा के समय में आयकर दफ्तर और पुलिस स्टेशन का चक्कर काट रहा है।

छात्र ने आशंका जताई है कि किसी ने उसके पैन कार्ड की कॉपी कर उससे गलत तरीके से फर्म बना ली। छात्र का कहना है कि उसके आधार पर जीएसटी का रजिस्ट्रेशन कराया है। यह फर्में दिल्ली और पुणे में कार्यरत बताई गई हैं। इस मामले में एक बात यह भी खास है कि 3 सालों के दौरान छात्र के पास न तो उसके अकाउंट में कोई पैसा आया न ही पैसा गया है। सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाला प्रमोद दंडोतिया करोड़ों के लेनदेन में अपने नाम का इनकम टैक्स का नोटिस मिलते ही भौंचक्का रह गया।

Read more: Instagram and Threads App: इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर अब नहीं दिखेगा पॉलिटिकल कंटेंट, नहीं होगा राजनीति का कोई प्रचार-प्रसार 

Student Received Income Tax Notice: छात्र को पुलिस ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराने को कहा है। वहीं आयकर विभाग के अफसर ने छात्र को पुलिस के पास जाकर अपने साथ हुए फ्रॉड की प्राथमिकी दर्ज करा कर उसकी प्रति डिपार्टमेंट में जमा कराने को कहा है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers