Income Tax officials raid 50 places including premises close to Yediyurappa

पूर्व सीएम के सहयोगी के ठिकानों पर आयकर विभाग ने दी दबिश, 50 अन्य स्थानों पर भी धमके अधिकारी

पूर्व सीएम के सहयोगी के ठिकानों पर आयकर विभाग ने दी दबिश! Income Tax officials raid 50 places including premises close to Yediyurappa

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 7, 2021/9:34 pm IST

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के करीबी उमेश के परिसरों समेत 50 स्थानों पर बृहस्पतिवार को आयकर अधिकारियों ने छापेमारी की। सूत्रों ने कहा कि आयकर अधिकारियों ने कर्नाटक में 50 से अधिक स्थानों पर समन्वित छापेमारी की है। येदियुरप्पा ने पुष्टि की कि उनके सहयोगी उमेश के परिसर में छापेमारी की गई है। येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, ”उमेश के आवास पर छापेमारी हुई है। वह मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ नहीं बल्कि मेरे साथ काम कर रहे थे। कल सुबह सच्चाई सामने आएगी और मैं प्रतिक्रिया दूंगा।”

Read More: पुलिस ने होटल में दबिश देकर 26 युवक-युवतियों को पकड़ा, पड़ोसी महिला को लेकर आया था 56 साल का शख्स

उन्होंने कहा कि आयकर अधिकारी गलत काम करने वाले व्यक्ति को कभी नहीं बख्शते। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ”उन्होंने कभी किसी को नहीं बख्शा। उन्होंने कानून के अनुसार कार्रवाई की है।” छापेमारी का कारण पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है और वह केवल वही जानते हैं जो मीडिया में रिपोर्ट किया गया है।

Read More: रेलवे स्टेशन में बिना मास्क पाए गए तो 500 रुपए देना होगा जुर्माना, 6 महीने बढ़ाई गई आदेश की अवधि

येदियुरप्पा के मुताबिक, आईटी अधिकारियों ने उमेश को शुक्रवार सुबह 11 बजे तलब किया है, जिसके बाद वह छापेमारी के पीछे की वजह जान पाएंगे। आयकर विभाग की इस कार्रवाई को उपचुनाव से पहले राजनीति से जोड़े जाने पर येदियुरप्पा ने कहा, ”मैं छापे को राजनीति से जोड़ना नहीं चाहता। आईटी छापे राजनीति से अलग हैं। आयकर छापेमारी सामान्य रूप से होती रहती है। अनावश्यक रूप से कारण खोजने की आवश्यकता नहीं है।” आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, समन्वित छापेमारी का मुख्य लक्ष्य सिंचाई विभाग के ठेकेदार थे। आयकर अधिकारियों ने कुछ चार्टर्ड एकाउंटेंट के आवासों और कार्यालयों पर भी छापेमारी की। सूत्रों ने कहा कि बेंगलुरू, बगलकोट, बेलगावी, विजयपुरा और दावणगेरे में 50 से अधिक स्थानों पर छापे मारे गए।

Read More: आत्मानंद स्कूल में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी, निलंबित हुए जिला शिक्षा अधिकारी, भर्ती रद्द करने का आदेश