India News 14th December Live Update

India News 14th December Live Update: लोकसभा में सुरक्षा में चूक मामले पर जमकर हंगामा.. स्पीकर ने इन 13 सांसदों को किया सस्पेंड

India News 14th December Live Update: लोकसभा में सुरक्षा में चूक मामले पर जमकर हंगामा.. स्पीकर ने इन 13 सांसदों को किया सस्पेंड

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2023 / 11:57 PM IST, Published Date : December 14, 2023/7:54 am IST

India News 14th December Live Update: लोकसभा में हुई सुरक्षा चूक के मामले को लेकर विपक्षी सांसदों की ओर से लगातार हंगामा किया जा रहा है। सदन की कार्यवाही बाधित करने के मामले में आज कांग्रेस, डीएमके, टी एन प्रतापन, हिबी इडेन, जोतिमणि, रम्या हरिदास समेत विभिन्न दलों के कुल 13 सांसदों को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ  ही गलती से निलंबित किए जाने के बाद एस.आर. पार्थिबन का निलंबन रद्द कर दिया गया।

 

 

 

India News 14th December Live Update : Shahi Idgah ASI Survey: मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद मामले में हिंदू पक्ष की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। हाईकोर्ट ने शाही ईदगाह परिसर का सर्वे कराने का फैसला दिया है। सर्वे के लिए एडवोकेट कमिश्नर की नियुक्ति की जाएगी। सर्वे में कितने लोग शामिल होंगे, यह कब से शुरू होगा और सर्वे किस इलाके में किया जाएगा यह 18 दिसंबर को तय होगा। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने बताया कि याचिका में तीन कोर्ट कमिश्नर के पैनल की मांग की गई थी।

क्या है पूरा मामला?
Shahi Idgah ASI Survey: इलाहाबाद हाईकोर्ट में ‘भगवान श्री कृष्ण विराजमान’ और 7 अन्य लोगों ने वकील हरि शंकर जैन, विष्णु शंकर जैन, प्रभाष पांडे और देवकी नंदन के माध्यम से यह याचिका दायर की गई है। याचिका में मस्जिद परिसर का एएसआई सर्वे कराने की मांग की गई है। हिंदू पक्ष की ओर से दाखिल की गई याचिका में कहा गया है श्रीकृष्ण जन्मस्थान को तोड़कर इस मस्जिद का निर्माण किया गया है। पूरा परिसर पहले हिंदू मंदिर था जिसे औरंगजेब के शासनकाल में तोड़ दिया गया।

 

रायपुर। आज प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में साय कैबिनेट की पहली बैठक हुई। बैठक में उप मुख्यमंत्री अरूण साव और विजय शर्मा भी उपस्थित थे। इस बैठक में कई प्रमुख विषयों पर चर्चा की गई। वहीं, मोदी की गारंटी और घोषणा पत्र में किए वादों पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही कई योजनाओं पर निर्णय लिया गया।

भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के बाद आज गुरुवार को 9 बार के विधायक व वरिष्ठ भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने प्रोटेम स्पीकर की शपथ ली। राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने उन्हें प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा समेत कई वरिष्ठ बीजेपी नेता मौजूद रहे।

India News 14th December Live Update : भोपाल। मध्यप्रदेश में गुरूवार को सुबह 11 बजे मध्यप्रदेश के बीजेपी के सबसे वरिष्ठ विधायक गोपाल भार्गव को राजभवन में राज्यपाल राज्यपाल मंगुभाई पटेल प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलायेंगे। इससे पहले गोपाल भार्गव के पास PDW मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। ​रहली विधानसभा से गोपाल भार्गव ने भारी मतों से जीत हासिल कर 9वीं बार विधायक बने हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें