Indian Govt preparing to give booster dose to all people due to fourth wave of covid

सभी वयस्कों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज, नियमों में बदलाव की तैयारी कर रही सरकार

सभी वयस्कों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज : India Govt preparing to give booster dose to all people due to fourth wave of covid

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : March 21, 2022/5:27 pm IST

नयी दिल्लीः Indian Govt preparing to give विश्व के कई भागों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि और अंतरराष्ट्रीय यात्रा को लेकर सामने आने वाली दिक्क्तों के मद्देनजर सरकार 18 साल से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को कोविड-रोधी टीके की बूस्टर खुराक की अनुमति दिए जाने पर विचार कर रही है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। वर्तमान में स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चा कर्मियों और 60 साल से अधिक आयु वाले लाभार्थियों को टीके की बूस्टर खुराक दी जा रही है।

Read more :  प्रमोद सावंत ही होंगे गोवा के नए मुख्यमंत्री, BJP विधायक दल की बैठक में चुने गए नेता

Indian Govt preparing to give सूत्रों ने कहा, ”विश्व के कई भागों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि और अंतरराष्ट्रीय यात्रा को लेकर सामने आने वाली दिक्क्तों के मद्देनजर सरकार 18 साल से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को कोविड-रोधी टीके की बूस्टर खुराक की अनुमति दिए जाने पर विचार कर रही है।”

Read more :  पूरे देश में आज से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन…स्कूल-कॉलेज भी बंद…पीएम मोदी की बैठक में फैसला? जानिए क्या है वायरल दावे की हकीकत

देश में गत 16 मार्च से 12-14 साल के आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया गया है। इससे पहले, भारत में टीकाकरण अभियान के पहले चरण की शुरुआत 16 जनवरी 2021 को की गई थी।