Indian Railway: Indian Railways will run 217 special trains in summer

Indian Railway: गर्मी की छुट्टियों के लिए रेलवे का खास तोहफा! 217 स्पेशल ट्रेनों को चलाने का किया ऐलान

गर्मी की छुट्टियों के लिए रेलवे का खास तोहफा! 217 स्पेशल ट्रेनों को चलाने का किया ऐलान Indian Railways will run 217 special trains in summer

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 07:59 PM IST, Published Date : April 12, 2023/7:59 pm IST

Indian Railway: नई दिल्ली। गर्मी के दिनों में लोग अक्सर कहीं बाहर जाने का प्लान करते हैं। ऐसे में अगर आप भी कोई प्लानिंग कर रहे हैं और ट्रेन से जाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बड़े काम की है। अगर आप घूमने की सोच रहे हैं तो अब आसानी से ट्रेनों में टिकट की बुकिंग करने पर कन्फर्म सीट मिल सकती है। क्योंकि भारतीय रेलवे ने गर्मियों में होने वाली स्कूलों की छुट्टियों को ध्यान रखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

Read more: Women Health Tips: महिलाओं को सेहतमंद रहने के लिए करने चाहिए ये 10 काम 

गर्मियों में चलेंगी 217 स्पेशल ट्रेन 

रेलवे ने 217 स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए अभी से घोषणा कर दी है। यह ट्रेनें पूरे 4010 चक्कर लगाएंगी। इससे रेल यात्रियों के लिए सफर और भी आसान हो सकता है।बता दें कि सबसे अधिक बिहार और उत्तर प्रदेश में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, सेंट्रल जोन से 10 ट्रेन एसडब्ल्यूआर जोन से 69 ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है जो 1768 फेरे चलेंगी। वेस्टर्न रेलवे द्वारा 40 ट्रेन चलाई जा रही है जो 846 बार यात्रियों को लेकर फेरा लगाएंगी, वहीं साउथ सेंट्रल रेलवे जोन को 48 स्पेशल ट्रेन चलाने का अधिकार दिया गया है।

Read more: इन राशि वालों पर प्रसन्न होगें महादेव, चमक सकती है किस्मत, बनेंगे तरक्की के योग 

यह ट्रेन 528 फेरे लगाएंगी। इसके अलावा एन डब्ल्यू आर जून से 16 ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन 368 फेरे लगाएंगी। एनडब्यूआर जोन से 16 स्पेशल ट्रे्न चलेंगी जो पूरे 368 चक्कर लगाएंगी। इस तरह से देश के तमाम हिस्सों को कवर करने की कोशिश की गई है। उन शहरों और स्टेशनों को ज्यादा फोकस किया गया है, जहां सबसे अधिक डिमांड रही है। खासकर दिल्ली मुंबई. अमृतसर, लखनऊ, पटना, भोपाल, गोवा के लिए भी ट्रेन सुविधाएं दी गई हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें