Indian Railway: Railways took this unique step

Indian Railway Update: रेलवे ने उठाया ये अनोखा कदम, 544 अधिकारियों ने किए ऐसे निरीक्षण

भारतीय रेलवे लगातार अपने सेवाओं को बेहतर कर रहा है। नई और एडवांस टेक्नोलॉजी की ट्रेनें पटरियों पर दौड़ने लगी है।

Edited By: , June 29, 2022 / 11:37 AM IST

नई दिल्ली। Indian Railway Update: भारतीय रेलवे लगातार अपने सेवाओं को बेहतर कर रहा है। नई और एडवांस टेक्नोलॉजी की ट्रेनें पटरियों पर दौड़ने लगी है।
वहीं ट्रेनों के अंदर बने टॉयलेट की हालत आज भी दयनीय है। टॉयलेट में गंदगी को लेकर लोगों की लगातार शिकायतें रेलवे को मिलती रहती है। अब जाकर रेलवे ने इसके लिए बड़ा कदम उठाया है। रेलवे ने अपने अधिकारियों को देशभर में ट्रेनों का निरीक्षण करने और इसके मुख्य कारणों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक पर बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग, अग्निपथ के खिलाफ उकसाने का लगा आरोप

रेलवे अधिकारियों को दिए गए निर्देश
रेलवे अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। रेल अधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण में रेलवे बोर्ड स्तर के अधिकारियों को यात्रियों की समस्याओं को देखने के लिए 24 घंटों के लिए ट्रेनों के AC-3 के डिब्बों में यात्रा करने के लिए कहा जा सकता है। पिछले तीन दिनों में सीनियर अधिकारियों ने 544 ऐसे निरीक्षण किए हैं।

यह भी पढ़ें: 4 जुलाई को लॉन्च होगा जबरदस्त स्मार्टफोन, इसमें मिलेंगे कमाल के नए फीचर्स

सोशल मीडिया पर मिल रही लोगों की शिकायतें
Indian Railway Update:सोशल मीडिया में ऐसी शिकायतें देखने को आम हो गई हैं। यात्री ट्रेनों में पानी की कमी से लेकर टॉयलेट में गंदगी की समस्या के बारे में बताते हैं कि इस साल अप्रैल महीने में एक ऐसी ही घटना सामने आई, जब नई दिल्ली-बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा करने वाले एक यात्री ने शिकायत की कि जब उसने ट्रेन के बायो शौचालय का फ्लश चलाया तो सारी गंदगी उसके ही ऊपर आ गई। यात्री ने उत्तरी रेलवे से इसकी शिकायत की, जिसके बाद सीनियर अधिकारियों ने कई बार बैठकें की और शौचालय के कलपुर्जों की समीक्षा की गई।

 

#HarGharTiranga