केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई एवं बेरोजगारी बढ़ी : डोटासरा |

केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई एवं बेरोजगारी बढ़ी : डोटासरा

केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई एवं बेरोजगारी बढ़ी : डोटासरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 22, 2022/8:16 pm IST

जयपुर, 22 अगस्‍त (भाषा) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को देश में महंगाई व बेरोजगारी बढ़ने का आरोप लगाते हुए इसके लिए केंद्र सरकार की गलत नीतियों को जिम्मेदार बताया।

डोटासरा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई एवं बेरोजगारी बढ़ रही है, किन्तु केन्द्र सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

उन्होंने कहा,’ केंद्र की मोदी सरकार के शासन के दौरान रसोई गैस के दाम में 154 प्रतिशत, पेट्रोल के दामों में 40 प्रतिशत, डीजल के दामों में 75 प्रतिशत, सरसों का तेल 122 प्रतिशत, आटा 81 प्रतिशत, दूध 71 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो गई है जिस कारण आम आदमी के दैनिक जीवन यापन हेतु आवश्यकता की वस्तुएं हासिल करना आम आदमी के लिये मुश्किल हो गया है।’

डोटासरा ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिये केन्द्र सरकार द्वारा विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी, सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर भय एवं अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा के नेता भी आम जनता के साथ यह कहने लग गये हैं कि भाजपा जनसेवा को छोड़ सत्ता प्राप्ति हेतु कार्य कर रही है।

राजस्‍थान कांग्रेस कांग्रेस कार्यकारिणी की विस्तारित बैठक सोमवार को यहां हुई। इसमें देश में बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी के विरूद्ध अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा चार सितंबर सितंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली ‘हल्ला बोल महारैली’ की तैयारियों पर चर्चा हुई।

भाषा पृथ्‍वी कुंज

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)