Jai Jawan, Jai Kisan, Jai Anusandhan also be our slogan

जय जवान, जय किसान के साथ जय अनुसंधान भी हो हमारा नारा….जानिए पीएम मोदी के इस नारे का महत्व

Jai Jawan, Jai Kisan, Jai Anusandhan also be our slogan : सोमवार को देश अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है

Edited By: , August 15, 2022 / 12:39 PM IST

नई दिल्ली : Jai Jawan, Jai Kisan, Jai Anusandhan also be our slogan : सोमवार को देश अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया और देश को संबोधित करते हुए कई बातों पर ज़ोर दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में राष्ट्र के विकास में जवान और किसान के साथ अनुसंधान के महत्व को भी ध्यान में रखते हुए एक ऐतिहासिक नारा दिया।

यह भी पढ़े : बारिश का कहर! आज दोपहर तक खोले जाएंगे बरगी के तेरह गेट, अलर्ट जारी 

पीएम मोदी ने दिया महत्वपूर्ण नारा

Jai Jawan, Jai Kisan, Jai Anusandhan also be our slogan :  प्रधानमंत्री मोदी ने जय जवान, किसान, विज्ञान के साथ अनुसंधान भी जोड़ते हुए देश को एक नया नारा दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान, जय किसान का नारा दिया था। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इसमें जय विज्ञान भी जोड़ा था, इसके बाद पीएम ने कहा कि अब इसमें जय अनुसंधान जोड़ने का वक्त आ गया है। पीएम मोदी ने कहा कि अब नारा जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान हो।

यह भी पढ़े : Independence Day 2022 : मुख्यमंत्री योगी ने विधानभवन में किया ध्वजारोहण, जनता को संबोधित कर कही ये बातें

हमारा संकल्प हो विकसित भारत

Jai Jawan, Jai Kisan, Jai Anusandhan also be our slogan :  प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में लाल किले से कहा कि हमारा सबसे बड़ा संकल्प है विकसित भारत और इससे कुछ कमी नहीं चाहिए। पीएम मोदी ने आगे कहा कि 25 साल के भीतर विकसित भारत बनाएंगे। पीएम ने कहा कि यह नए संकल्प के साथ नई दिशा की ओर कदम बढ़ाने का दिन है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें