Jammu and Kashmir and Ladakh missing from India's map

भारत के नक्शे से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख गायब, राजनीतिक दल ने शेयर किया नक्शा, बीजेपी ने साधा निशाना

KCR's party : अब BRS पर भारत का गलत नक्शा दिखाने का आरोप लगा है। दरअसल, तेलगांना के निजामाबाद से बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी ने ट्विटर पर पार्टी का पोस्टर शेयर किया है। जिसमें आधा कश्मीर गायब है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 11, 2022/11:07 am IST

KCR’s party showed the map of India wrong : हैदराबाद – तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के. चन्द्रशेखर राव की नई पार्टी भारत राष्ट्र समिति अब विवादों में घिर गई है। कुछ दिन पहले ही केसीआर ने अपनी पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति से बदलकर भारत राष्ट्र समिति किया था, लेकिन अब BRS पर भारत का गलत नक्शा दिखाने का आरोप लगा है। दरअसल, तेलगांना के निजामाबाद से बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी ने ट्विटर पर पार्टी का पोस्टर शेयर किया है। जिसमें आधा कश्मीर गायब है। BRS के पोस्टर में तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव भारत के नक्शे के बीच खड़े नजर आ रहे हैं। बीजेपी सांसद का आरोप है कि KCR की पार्टी ने भारत के नक्शे को गलत दिखाया है, यह भारत के संविधान और अखंडता का अपमान है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : 80 साल के हुए बॉलीवुड के महानायक, पीएम मोदी सहित दुनियाभर की बड़ी हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

KCR’s party showed the map of India wrong : भारत के अधूरे नक्शे में बीआरएस सुप्रीमो केसीआर की फोटो के अलावा खैरताबाद के विधायक दानम नागेंद्र और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं की तस्वीरें भी लगी हुई हैं। यह पोस्टर सामने आने के बाद सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ कार्रवाई की माँग की जा रही है। तेलगांना के निजामाबाद से बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी ने ट्विटर पर KCR की पार्टी का पोस्टर शेयर किया है, जिसमें आधा कश्मीर गायब है। बीजेपी सांसद का आरोप है कि KCR की पार्टी ने भारत के नक्शे को गलत दिखाया है, यह भारत के संविधान और अखंडता का अपमान है।

read more : शिक्षक भर्ती में आया बड़ा अपडेट, 16 अक्टूबर तक दस्तावेज अपलोड कर पाएंगे अभ्यर्थी

KCR’s party showed the map of India wrong : बीजेपी सांसद ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “भारतीय संविधान के अनुच्छेद 1 में देश का क्षेत्र परिभाषित किया गया है। पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। पीओके को देश के नक्शे से हटाकर केसीआर की पार्टी पाकिस्तान का समर्थन कर रही है।” वहीं, इस मामले पर बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री डॉ. पार्थसारथी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “यह देश का नेता नहीं बल्कि देशद्रोही है।” मालूम हो कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने दशहरे के मौके पर अपनी पार्टी (तेलंगाना राष्ट्र समिति) का नया नाम भारत राष्ट्र समिति करने का ऐलान किया था।

read more : दिवाली से पहले बड़ी सौगात, यहां सरकार ने न्यूनतम वेतन भत्ते में की बढ़ोतरी, अब मिलेगा इतने रुपए

KCR’s party showed the map of India wrong : इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर भी यही गलती दोहरा चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल करने गए थरूर ने जो घोषणापत्र पेश किया उसमें भी भारत के नक्शें में अधूरा कश्मीर था। इसको लेकर कांग्रेस नेता की जमकर आलोचना हुई, हालांकि बाद में उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की और तत्काल मैप में सुधार किया।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें