जम्मू-कश्मीर के रामबन में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, मोर्टार बम बरामद |

जम्मू-कश्मीर के रामबन में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, मोर्टार बम बरामद

जम्मू-कश्मीर के रामबन में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, मोर्टार बम बरामद

:   Modified Date:  April 5, 2023 / 03:48 PM IST, Published Date : April 5, 2023/3:48 pm IST

बनिहाल/जम्मू, पांच अप्रैल (भाषा) सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के ऊंचाई वाले इलाके में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर मोर्टार बम समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

रामबन मुख्यालय के पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप कुमार ने बनिहाल में पत्रकारों को बताया कि जमालवां जंगल में मंगलवार शाम सेना और पुलिस के संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान ठिकाने का पता चला।

उन्होंने बताया कि तलाशी दलों ने 52 एमएम के मोर्टार बम के अलावा चार डेटोनेटर, कॉर्डटेक्स वायर (डेटोनेटिंग कॉर्ड), एके राइफल की पांच मैगजीन, दो पिस्टल मैगजीन, एलएमजी गोला बारूद बेल्ट बॉक्स, 292 कारतूस और कई अन्य संबंधित सामग्रियां बरामद कीं।

अधिकारी ने कहा, ‘बरामद की गई सामग्री में जंग लगा हुई है, जिसको देखकर ऐसा लगता है कि ठिकाना पुराना है ( जब करीब एक दशक से भी पहले आतंकवादी इस इलाके में सक्रिय थे)। अब रामबन में आतंकवाद कमजोर पड़ रहा है और पिछले कई वर्षों में जिले में कुछेक घटनाएं ही हुई हैं।’

कुमार ने पिछले साल अगस्त में गूल में एक पुलिस चौकी के बाहर हुए ग्रेनेड हमले का जिक्र करते हुए कहा कि यह जिले में आतंकवाद से जुड़ी आखिरी घटना थी।

उन्होंने कहा कि विश्वसनीय सूचना और पुलिस तथा सुरक्षा बलों के जनसंपर्क कार्यक्रम के परिणाम के आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया।

डीएसपी ने कहा, ‘सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ​​(जागरूकता बनाए रखने के लिए) इलाकों में गश्त कर रही हैं क्योंकि बर्फ पिघलने के साथ दर्रे खोले जा रहे हैं।’

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)