फिलहाल नहीं मिलेंगी जेट एयरवेज की सेवाएं, बैंकों ने लोन देने से किया इंकार | Jet Airways will not fly Banks refuse to give loans

फिलहाल नहीं मिलेंगी जेट एयरवेज की सेवाएं, बैंकों ने लोन देने से किया इंकार

फिलहाल नहीं मिलेंगी जेट एयरवेज की सेवाएं, बैंकों ने लोन देने से किया इंकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 17, 2019/2:29 pm IST

नई दिल्ली । जेट एयरवेज के बंद होने की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। बुधवार रात से जेट एयरवेज की सभी उड़ानें स्थगित की जा सकती हैं। जेट एयरवेज प्रबंधन ने ये फैसला बैंकों से मिलने वाले 400 करोड़ रुपये की आपातकाल ऋण सहायता नहीं मिलने के बाद लिया है। हालांकि उड़ानें स्थगित की जा रही हैं,लेकिन ये फिर कब शुरु होंगी किसी के पास जवाब नहीं है । यदि कंपनी बंद होती है तो तकरीबन 20 हजार लोग बेरोजगार हो जाएंगे। जेट कर्मचारी इससे पहले मुंबई स्थित कंपनी के मुख्यालय में वेतन ना मिलने पर प्रदर्शन कर चुके हैं ।

ये भी पढ़ें- फिरदौस के बाद बांग्लादेशी नागरिक गाजी नूर ने किया टीएमसी के लिए प्रचार, बीजेप…

बता दें कि बीते वित्तीय वर्ष में जेट एयरवेज को 4,244 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। कंपनी ने जनवरी से पायलटों, रखरखाव अभियंताओं और प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों को वेतन नहीं दिया है। छोटे कर्मचारियों को आंशिक वेतन दिया जा रहा था, लेकिन उन्हें भी मार्च का वेतन अब तक नहीं दिया गया है।

ये भी पढ़ें- भाजपा नेता का विवादित बयान, कहा- कुमारस्वामी 100 बार भी नहा लेंगे त…

कंपनी विमानों का किराया चुकाने में विफल रही है और उसे लोन देने वाले आठ बैंकों के कंसोर्टियम ने एयरलाइंस की तीन चौथाई तक हिस्सेदारी बेचने के लिए टेंडर प्रोसेस शुरू कर दी है। एक समय भारत की दूसरी सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी रही जेट एयरवेज के इस समय 5 से भी कम विमान उड़ान भर रहे हैं। जेट एयरवेज की सभी अंतरार्ष्ट्रीय उड़ानें रद्द हैं और वह 35 से भी कम घरेलू उड़ानें भरने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें- रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, पाक पीएम के …

जेट एयरवेज की स्थिति पर भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने ट्वीट कर सहानुभूति जताई है। विजय माल्या ने कहा कि हालांकि हम लोग प्रतियोगी थे लेकिन मेरी सहानुभूति नरेश और गीता गोयल के साथ है जिन्होंने जेट एयरवेज को बनाया जिस पर देश गर्व कर सकता है। जेट एयलाइन बेहतर कन्क्टिविटी और क्लास सर्विस देती आई है।