sarkari naukari karne ka sunhra mauka

12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी करने का सुनहरा मौका, यहां निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई…

12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी करने का सुनहरा मौका, यहां निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई : sarkari naukari karne ka sunhra mauka

Edited By :   Modified Date:  April 30, 2023 / 12:21 PM IST, Published Date : April 30, 2023/12:21 pm IST

नई दिल्ली। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी करने का सुनहरा मौका है। सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र में 12वीं पास युवाओं के लिए वैकेंसी निकली है। सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र शार (एसडीएससी एसएचएआर) ने विभिन्न पे-मैट्रिक्स लेवल पर कुल 92 पदों की भर्ती निकाली है। इन पदों में तकनीकी सहायक, वैज्ञानिक सहायक, पुस्तकालय सहायक, तकनीशियन और ड्राफ्ट्समैन शामिल हैं। इन सभी पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया एसडीएससी द्वारा बुधवार, 26 अप्रैल 2023 से शुरू कर दी गई है।उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र आवेदन की आखिरी तारीख यानि 16 मई को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़े :  Ravivar Ke Upay : रविवार के दिन करें ये उपाय, भगवान सूर्य देव की कृपा से होगी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण 

कुल पद

तकनीशियन – 71 पद
पुस्तकालय सहायक – 02 पद
तकनीकी सहायक – 12 पद
वैज्ञानिक सहायक – 06 पद
नक़्शानवीस – 03 पद

यह भी पढ़े :  JEE Advanced Registration Online 2023: आज से शुरू होगा JEE Advanced के लिए रजिस्ट्रेशन, 29 मई को जारी होगा एडमिट कार्ड

तकनीशियन: उम्मीदवार के पास एनसीवीटी से पंप ऑपरेटर कम मैकेनिक ट्रेड में एसएसएलसी/एसएससी पास + आईटीआई/एनटीसी/एनएसी होना चाहिए।

पुस्तकालय सहायक: उम्मीदवार को प्रथम श्रेणी में स्नातक होना चाहिए। पुस्तकालय विज्ञान / पुस्तकालय और सूचना विज्ञान में प्रथम श्रेणी में मास्टर डिग्री।

तकनीकी सहायक: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी का डिप्लोमा होना चाहिए।

वैज्ञानिक सहायक: उम्मीदवार के पास मुख्य विषय के रूप में कंप्यूटर साइंस के साथ प्रथम श्रेणी में बीएससी होना चाहिए।

यह भी पढ़े :  Mann Ki Baat Live : पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया मन की बात की सफलता का राज, कहा – जिस विषय से जुड़ा, वो, जन-आंदोलन बन गया 

क्या होगी एप्लीकेशन फीस

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 750/500 रुपये (पदों के अनुसार अलग-अलग) फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

यह भी पढ़े :  सीएम की युवाओं को बड़ी सौगात, बेरोजगारी भत्ते की पहली किस्त की जारी 

 
Flowers