'job for sex' racket busted, 20 girls found at former chief secretary's house

‘सेक्स के बदले नौकरी’ रैकेट का भंडाफोड़, पूर्व मुख्य सचिव के घर मिली 20 से अधिक लड़कियां, CCTV फुटेज हुआ गायब

'job for sex' racket busted, 20 girls found at former chief secretary's house 'सेक्स के बदले नौकरी' रैकेट का भंडाफोड़

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 27, 2022/6:10 pm IST

‘job for sex’ racket busted: अंडमान और निकोबार। अंडमान में ‘सेक्स के बदले नौकरी’ रैकेट के खुलासे ने सभी को चौंका दिया है। इस मामले में मुख्य आरोपी कोई और नहीं बल्कि अंडमान और निकोबार (ए एंड एन) द्वीप समूह के पूर्व मुख्य सचिव, जितेंद्र नारायण और श्रम आयुक्त आर एल ऋषि हैं।

इन दोनों के खिलाफ एक 21 वर्षीय महिला द्वारा सामूहिक बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच चल रही है। इस जांच के दौरान अंडमान और निकोबार पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) को कुछ हैरान कर देने वाले सबूत मिले हैं। पुलिस ने मुख्य गवाहों के बयान दर्ज किए हैं जो कथित तौर पर सेक्स रैकेट की ओर इशारा करते हैं।

Read more: ब्रिटेन के नए पीएम ऋषि सुनक को रास नहीं आया आधिकारिक आवास, जानें वजह 

साल भर के कार्यकाल के दौरान अंडमान के पूर्व मुख्य सचिव, जितेंद्र नारायण के पोर्ट ब्लेयर आवास पर 20 से अधिक महिलाओं को कथित तौर पर ले जाया गया था। इन महिलाओं में कुछ को सेक्स के एवज में नौकरी दी गई। इन्हीं में से एक 21 वर्षीय महिला ने जितेंद्र नारायण और श्रम आयुक्त आरएल ऋषि पर सामूहिक बलात्कार और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

‘job for sex’ racket busted: इन आरोपों के बाद कथित सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि जब वह नौकरी की तलाश में थी तो एक होटल मालिक के जरिए श्रम आयुक्त ऋषि से उसका परिचय हुआ था।

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि मुख्य सचिव के घर पर सीसीटीवी कैमरे के डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर की हार्ड डिस्क को पहले ही डिलीट कर दिया गया था और बाद में, जब जुलाई में पोर्ट ब्लेयर से दिल्ली में उनका ट्रांसफर हुआ था तो उसे पूरी तरह से हटा दिया गया था।

Read more: शादी समारोह में रसगुल्ले पर रार, चाकूबाजी में एक की मौत, एक की हालत गंभीर 

अपनी ओर से, नारायण ने गृह मंत्रालय और अंडमान प्रशासन को लिखे पत्रों में आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने इसे उनके खिलाफ “साजिश” कहा है और दावा किया है कि उनके पास “विशिष्ट सामग्री है जो मामले की नकली कहानी को उजागर करेगी।”उन्होंने एफआईआर में दी गई दो तारीखों में से एक पर पोर्ट ब्लेयर में अपनी उपस्थिति को भी चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि इनमें से एक तारीख को तो वे नई दिल्ली में थे और यह दिखाने के लिए हवाई टिकट और नियुक्ति कार्यक्रम का हवाला दिया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें