Kanhaiya Lal Murder Case, Home Ministry orders NIA to investigate

कन्हैया लाल की हत्या आतंकी घटना? अमित शाह ने लिया बड़ा फैसला, NIA करेगी खुलासा

Udaipur Murder case live: प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर है और इंटरनेट की पाबंदी के साथ-साथ धारा 144 लागू किया है

Edited By: , June 29, 2022 / 03:16 PM IST

उदयपुर। Udaipur Murder case live: झीलों की नगरी उदयपुर में हुए टेलर कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के खिलाफ पूरे राजस्थान में तनावपूर्ण शांति का माहौल है। प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर है और इंटरनेट की पाबंदी के साथ-साथ धारा 144 लागू किया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: Weather Update : बाढ़ से बिगड़े हालात, खतरे के निशान से ऊपर बह रही ये नदियां,अबतक 139 की मौत

इस नृशंस मामले की जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा कि किसी भी संगठन की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संपर्क की गहन जांच की जाएगी। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि NIA को पूरे मामले की जांच करने को कहा गया है। इस केस में किसी संगठन और अंतरराष्ट्रीय भूमिका की भी गहन जांच-पड़ताल की जाएगी।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

Udaipur Murder case live : कन्हैया लाल की हत्या के बाद से उदयपुर में तनाव का माहौल है। इसे लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया है, वहीं शेष राजस्थान में भी कड़ी सतर्कता जारी है। सीएम अशोक गहलोत पूरे मामले पर नजर बनाये हुये हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक पर बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग, अग्निपथ के खिलाफ उकसाने का लगा आरोप

दो आरोपियों की हुई है गिरफ्तारी

Udaipur Murder case live : इस हत्याकांड के दो आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। NIA और SIT इनसे पूछताछ के लिए उदयपुर पहुंच चुकी है। बता दें कि इस केस में आशंका जताई जा रही है कि इसे पीछे आतंकी संगठन का हाथ हो सकता है। फिलहाल NIA किसी संगठन और अंतरराष्ट्रीय भूमिका की भी गहन जांच-पड़ताल करेगी।

और भी है बड़ी खबरें…

 

#HarGharTiranga