कर्नाटक: भाजपा ने मंत्रियों, विधायकों के दफ्तरों में राजनीतिक गतिविधियों के संबंध में शिकायत की |

कर्नाटक: भाजपा ने मंत्रियों, विधायकों के दफ्तरों में राजनीतिक गतिविधियों के संबंध में शिकायत की

कर्नाटक: भाजपा ने मंत्रियों, विधायकों के दफ्तरों में राजनीतिक गतिविधियों के संबंध में शिकायत की

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 06:25 PM IST, Published Date : March 31, 2024/6:25 pm IST

बेंगलुरु, 31 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से राज्य की कांग्रेस सरकार के मंत्रियों और विधायकों के कार्यालयों में राजनीतिक गतिविधियां आयोजित किए जाने को लेकर रविवार को शिकायत की।

पार्टी विधायक एवं पूर्व मंत्री एस सुरेश कुमार के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपनी शिकायत में मंत्रियों तथा विधायकों के सरकारी भवनों में राजनीतिक गतिविधि को रोकने का आग्रह किया।

भाजपा ने एक बयान में कहा, ‘‘ ऐसा प्रतीत होता है कि उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार का मानना है कि विधान सौध कांग्रेस का एक कार्यालय है। 30 मार्च को शिवकुमार ने विधान सौध कार्यालय में नजमा नजीर को कांग्रेस पार्टी में शामिल करने का आयोजन करके चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया।’’

इसमें आरोप लगाया गया कि शिवकुमार इस बात से वाकिफ थे कि सरकारी कार्यालय में एक राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित करना आचार संहिता का उल्लंघन है। इसके बावजूद ऐसा किया गया।

बयान में कहा गया कि राज्य के मुख्य सचिव रजनीश गोयल की नाक के नीचे ऐसा हुआ। इसके बावजूद किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं किया जाना चिंताजनक है।

भाजपा ने कहा कि लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी जारी है लेकिन सरकारी अधिकारी आचार संहिता को लागू करने में ज्यादा गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं।

भाजपा ने यह भी कहा कि उसने सत्तारूढ़ पार्टी के कई विधायकों के कार्यालयों में भी पार्टी की गतिविधियां आयोजित किए जाने के संबंध में निर्वाचन अधिकारियों को अवगत कराया था।

भाषा खारी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers