केजरीवाल, सोरेन के साथ मामूली व्यक्ति की तरह व्यवहार किया गया: सिब्बल |

केजरीवाल, सोरेन के साथ मामूली व्यक्ति की तरह व्यवहार किया गया: सिब्बल

केजरीवाल, सोरेन के साथ मामूली व्यक्ति की तरह व्यवहार किया गया: सिब्बल

:   Modified Date:  June 21, 2024 / 08:11 PM IST, Published Date : June 21, 2024/8:11 pm IST

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा) राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को कहा कि यह अजीब है कि एक अदालत ने पुलिस को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा को गिरफ्तार करने से रोक दिया, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ किसी मामूली व्यक्ति की तरह व्यवहार किया जा रहा है।

इस महीने की शुरुआत में, कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पुलिस को येदियुरप्पा को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) मामले में गिरफ्तार करने से रोक दिया था।

अदालत ने आदेश पारित करते समय कथित तौर पर कहा था कि वह एक पूर्व मुख्यमंत्री हैं, कोई मामूली व्यक्ति नहीं।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के निचली अदालत के आदेश पर शुक्रवार को अंतरिम रोक लगा दी।

वरिष्ठ अधिवक्ता और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सिब्बल ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘न्यायाधीश ने येदियुरप्पा को कथित यौन शोषण मामले में अग्रिम जमानत देते हुए कहा कि वह कोई मामूली व्यक्ति नहीं हैं। एच. डी. रवन्ना को कथित अपहरण मामले में जमानत दी गई। अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन के साथ मामूली व्यक्ति की तरह व्यवहार किया गया है। यह अजीब है।’

भाषा जोहेब रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)