केजरीवाल ने महिला मतदाताओं से 'आप' को वोट देने का आग्रह किया, भाजपा पर साधा निशाना |

केजरीवाल ने महिला मतदाताओं से ‘आप’ को वोट देने का आग्रह किया, भाजपा पर साधा निशाना

केजरीवाल ने महिला मतदाताओं से 'आप' को वोट देने का आग्रह किया, भाजपा पर साधा निशाना

:   Modified Date:  March 9, 2024 / 06:15 PM IST, Published Date : March 9, 2024/6:15 pm IST

नयी दिल्ली, नौ मार्च (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि 18 साल से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को एक हजार रुपये देने की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ‘मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना’ उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाएगी। केजरीवाल ने महिला मतदाताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में ‘आप’ को वोट देने का आग्रह किया।

दिल्ली में ‘आप’ सरकार के 2024-25 बजट में प्रस्तुत योजना पर महिलाओं के साथ बातचीत के लिए आयोजित एक टाउनहॉल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने महिलाओं से यह आग्रह किया।

‘मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना’ के महत्व पर प्रकाश डालते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह योजना महिलाओं को सही मायने में सशक्त बनाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि एक ही परिवार की हर पात्र महिला इस योजना का लाभ उठा सकती है।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा, ”वे (भाजपा) कहते हैं कि यह योजना महिलाओं को बर्बाद कर देगी। वे कहते हैं कि केजरीवाल शहर की प्रत्येक महिला को एक हजार रुपये देकर पैसा बर्बाद कर रहे हैं। मैं उनसे पूछता हूं कि जब आपने बहुत सारे लोगों के बड़े-बड़े कर्ज माफ किए, तो क्या उनसे पैसा बर्बाद नहीं हुआ?”

मुख्यमंत्री ने महिला मतदाताओं से आगामी आम चुनाव में ‘आप’ को वोट देने का आग्रह किया।

केजरीवाल ने कहा, ”अब यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने पतियों, भाइयों, पिता और इलाके के अन्य लोगों को उस व्यक्ति को वोट देने के लिए मनाएं, जो उनके लाभ के लिए काम कर रहा है।”

भाषा जितेंद्र संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)