मानसून के पहुंचने पर कोलकाता बारिश में नहाया |

मानसून के पहुंचने पर कोलकाता बारिश में नहाया

मानसून के पहुंचने पर कोलकाता बारिश में नहाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 18, 2022/7:13 pm IST

कोलकाता, 18 जून (भाषा) दक्षिणपूर्व मानसून के दक्षिण पश्चिम बंगाल में दाखिल होने पर शनिवार को कोलकाता एवं उसके आसपास के जिलों में वर्षा हुई। मौसम अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार सुबह आठ बजे शहर के विभिन्न हिस्सों में रूक-रूक कर बारिश हुई जिससे रूबी चौरोहे, टॉलीगंज, एक्साइड क्रॉसिंग, एस्प्लानेड , विवेकानंद रोड और शयामबाजार पंचचौराहे पर जाम लग गया।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक संजीब बंदोपाध्याय ने पीटीआई -भाषा से कहा कि दक्षिणपूर्व मानसून पश्चिम बंगाल के दक्षिणी भाग के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है।

मौसम कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘ मानसून की उत्तरी सीमा (एनएलएम) के पूर्वी हिस्से हल्दिया, बर्धमान, दुमका , बांका और मोतिहारी से गुजरे हैं। पूरे उत्तर बंगाल में कल ही मानसून छा गया था।’’

उसने कहा कि कूचबिहार, जलपाइगुड़ी, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग और कलिमपोंग जिलों में अगले 24 घंटे में भारी से अत्यधिक वर्षा होने की संभावना है।

उसने कहा कि पूर्व-पश्चिम निम्न दबाव क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल में उपहिमालयी क्षेत्र में भारी से अत्यधिक वर्षा हुई। बक्सा में सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे में 35 सेंटीमीटर और हाशिमारा में 23 सेंटीमीटर वर्षा हुई।

मौसम कार्यालय ने भारी वर्षा के कारण दार्जिलिंग और कलीमपोंग में भूस्खलन तथा तीस्ता, जलधाका, संकोश और तोरसा नदियों में जलस्तर बढ़ने की चेतावनी दी है।

भाषा राजकुमार उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)