landslide near army camp, 14 dead

आर्मी कैंप के पास भूस्खलन से 14 लोगों की मौत, भिलाई का एक जवान भी लापता

landslide near army camp, 14 dead : आर्मी कैंप के पास भूस्खलन से 14 लोगों की मौत, भिलाई का एक जवान भी लापता

Edited By: , July 1, 2022 / 12:43 PM IST

Landslide in Manipur : नई दिल्ली। मणिपुर में लगातार हुई बारिश की वजह से भूस्खलन की कई घटनाएं सामने आ रही है। इस बीच मणिपुर के इम्फाल में हुए भूस्खलन से प्रदेशिक सेना के सात जवानों सहित 14 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही इस घटना में दर्जनों लोगों एक लापता होने की खबर सामने आ रही है।

Read More : …तो इसलिए भाजपा ने गठबंधन के बाद एकनाथ शिंदे को बनाया मुख्यमंत्री, खुद किया खुलासा, बताया मास्टरस्ट्रोक

मिली जानकारी के अनुसार ये घटना मणिपुर के नोनी जिले के तुपुल यार्ड रेलवे कंस्ट्रक्शन कैंप के पास हुआ है। ख़राब मौसम के कारण राहत और बचाव कार्य में भी बड़ी परेशानी आ रही है। बताया जा रहा है कि घटनास्थल से अबतक 8 शव निकाले जा चुके हैं। इनमे से 7 शव प्रादेशिक जवानों के है। मलबे में लगभग 72 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है, जिसमें प्रादेशिक सेना के 43 जवान शामिल हैं।

 

रात में भी जारी है राहत बचाव कार्य

इस बीच सेना ने बताया कि मलबे में दबे प्रादेशिक सेना के 13 जवानों सहित पांच नागरिकों को बाहर निकाल लिया गया है। इसके साथ ही खराब मौसम के बीच असम राइफल्स और प्रादेशिक सेना की टुकडि़यों ने पूरे दिन राहत एवं बचाव कार्य चलाया। बताया गया कि ये बचाव कार्य रात में ईसिस प्रकार जारी रहेगा। इसमें रेलवे के नागरिक प्रशासन, NDRF, SDRF समेत स्थानीय लोग भी अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर एनडीआरएफ की टीमें भेज दी गई हैं। राहत एवं बचाव कार्य बहुत ही तेजी से चलाया जा रहा है।

Read More : अब सोना खरीदना हुआ महंगा, सरकार ने इतने प्रतिशत बढ़ाई Excise Duty

भिलाई का लड़का शामिल

मणिपुर में हुई इस घटना में छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले के एक जवान के भी लापता होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में भिलाई के नेहरू नगर निवासी लेफ्टिनेंट कपिल देव पांडेय भी लापता हैं।

Read More : …उनके लिए रेड कॉर्पेट होना चाहिए? सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के वकील से पूछा, खारिज की केस ट्रांसफर करने की याचिका

 

#HarGharTiranga