At the Cannes Film Festival, the Union Minister said such a thing, people

Cannes Film Festival में केंद्रीय मंत्री कही ऐसी बात, लोग कर रहे जमकर तारीफ…

At the Cannes Film Festival, the Union Minister said such a thing, people are praising him fiercely : केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन ने सोमवार को कहा कि भाषा अब कोई बाधा नहीं है और भारत की क्षेत्रीय फिल्में अब वैश्विक स्तर पर ध्यान आकर्षित कर रही हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : May 23, 2022/8:55 pm IST

नयी दिल्ली । केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन ने सोमवार को कहा कि भाषा अब कोई बाधा नहीं है और भारत की क्षेत्रीय फिल्में अब वैश्विक स्तर पर ध्यान आकर्षित कर रही हैं। सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री मुरुगन ने कान फिल्म महोत्सव के इतर ‘इंडिया पवेलियन’ में एक सम्मेलन में कहा कि भारत ने हर साल 20 से अधिक भाषाओं में सबसे अधिक फिल्मों का निर्माण किया और विदेशी फिल्म निर्माताओं को देश में फिल्मों की शूटिंग के लिए आमंत्रित किया।

Read more :  कपड़े देने को तैयार नहीं बड़े ब्रांड, सनी लियोनी ने बताई अपनी पीड़ा

मंत्री ने सभी प्रतिभागियों को भारत में शूटिंग करने और देश में विभिन्न फिल्म समारोहों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने भारत में विदेशी फिल्मों के सह-निर्माण के लिए 30 प्रतिशत तक प्रोत्साहन और स्थानीय स्तर पर 15 प्रतिशत कार्यबल को काम पर रखने के लिए अधिकतम 50 लाख रुपये का अतिरिक्त बोनस देने की पेशकश की है। मुरुगन ने कहा कि सरकार फिल्म निर्माण के क्षेत्र से प्रतिभाशाली भारतीयों को कान में लेकर लाई है ताकि उन्हें अपने कौशल को अंतरराष्ट्रीय दर्शकों तक पहुंचाने में मदद मिल सके। केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद सोशल मीडिया में लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे है।

Read more :  फूड प्वाइजनिंग के चलते बिगड़ी 25 छात्राओं की तबीयत, इलाज के लिए ले जाया गया अस्पताल 

 

 
Flowers