Lashkar-e-Taiba gang busted in Kashmir, police arrested seven terrorists

कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के गिरोह का भंडाफोड़, सुरक्षा बलों ने सात आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के गिरोह का भंडाफोड़ : Lashkar-e-Taiba gang busted in Kashmir, police arrested seven terrorists

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 16, 2022/7:54 pm IST

श्रीनगर : सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और सात आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बांदीपुरा में हाल में हुई एक मुठभेड़ की जांच करते हुए सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया और पाकिस्तान में प्रशिक्षित एक आतंकवादी समेत तीन दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया। साथ में आतंकवादियों के चार सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है जिनमें एक महिला भी शामिल है।

Read more :  सलमान ने दिया हिंदी को लेकर विवादित बयान देने वाले एक्टर का साथ, कहा – मैं अभी तक अभिभूत हूं भाई किच्चा… 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान प्रशिक्षित आतंकवादी की पहचान आरिफ एजाज़ शेहरी उर्फ अनफल के तौर पर हुई है जो 2018 में वैध वीज़ा लेकर वाघा सीमा से पाकिस्तान गया था और प्रशिक्षण लेने बाद इस तरफ घुसपैठ करके वापस आया है। प्रवक्ता ने बताया कि अन्य ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी हैं जिनकी पहचान एजाज़ अहमद रेशी और शारीक अहमद लोन के तौर पर हुई है। ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी वे होते हैं जिनके बारे में सुरक्षा बलों को जानकारी नहीं होती है और आतंकवादी समूह उन्हें एक या अधिक हमले करने के लिए बुलाते हैं और फिर वे छुप जाते हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादियों को खासकर बांदीपुरा जिले में पुलिस, सुरक्षा बलों और अन्य आसान लक्ष्यों पर हमला करने का काम सौंपा गया था। प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के चार सहयोगियों की पहचान रियाज़ अहमद मीर, गुलाम मोहम्मद वाज़ा, मकसूद अहमद मलिक और शीमा सैफी के तौर पर हुई है।

Read more : शुरू हो चुका है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशि वालों को हो सकता है आ​र्थिक नुकसान, इन पर होगा सबसे ज्यादा असर

आतंकवादियों के पास कई हथियार बरामद

उन्होंने कहा, “शुरुआती जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी बांदीपोरा जिले में आतंकवादियों को पनाह देने, आतंकवादियों को लाने-ले जाने सहित सजोसमान/ सामग्री की मदद करने में शामिल थे। गिरफ्तार महिला आतंकवादी सहयोगी बांदीपोरा शहर में वाई-फाई हॉटस्पॉट, रहने की जगह मुहैया कराने और आतंकवादियों को लाने ले जाने में शामिल थी। ” उन्होंने कहा कि उनके पास से अपराध संकेती सामग्री, हथियार, दो पिस्तौल, पिस्तौल की तीन मैगज़ीन, पिस्तौल की 25 गोलियां और तीन ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। प्रवक्ता के मुताबिक, आतंकवादियों को बांदीपुरा से श्रीनगर लाने -जाने के लिए इस्तेमाल होने वाली एक वैन भी जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि तीन स्कूटर भी जब्त की गई हैं जिनका इस्तेमाल रेकी करने के लिए करते थे।