शुरू हो चुका है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशि वालों को हो सकता है आ​र्थिक नुकसान, इन पर होगा सबसे ज्यादा असर

इन राशि वालों को हो सकता है आ​र्थिक नुकसान! Starts First Lunar Eclipse of 2022, Lunar Eclipse will Affect This Zodiac Signs

Edited By: , May 16, 2022 / 07:59 PM IST

नई दिल्ली: Lunar Eclipse Affect Zodiac Signs साल 2022 का पहला चंद्र ग्रहण शुरू हो चुका है। चंद्र ग्रहण की शुरुआत शाम 7.02 बजे से शुरू हो चुका है और कल दोहपर 12.20 बजे खत्म हो जाएगा। हालांकि चंद्र ग्रहण भारत में रहने वाले लोग नहीं देख सकेंगे। देश में चंद्र ग्रहण दिखाई नहीं देगा इसलिए यहां सूतक काल का भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। लेकिन आपको बता दें चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण का प्रभाव ग्रहों पर भी पड़ता है, जिससे लोगों के भाग्य में भी बड़ा बदलाव होता है।

Read More: अरुणाचल सीमा पर चीन की नई चाल, कर रहा बुनियादी ढांचे का निर्माण, भारत की तैयारियों को लेकर सेना ने कही ये बड़ी बात

Lunar Eclipse Affect Zodiac Signs शास्त्रों का ज्ञान रखने वाले ज्योतिर्विदों की मानें तो चंद्र ग्रहण का प्रभाव ग्रहण वाले दिन से 15 दिनों से 1 महीने तक रहता है। यानि अगले 15 दिनों के भीतर राशियों में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। सूर्य ने भी तुरंत राशि परिवर्तन किया है तो दोनों को मिलाकर देखें तो ग्रहण की वजह से अगले एक महीने का हाल क्या है और इसका अलग-अलग राशियों पर क्या असर होगा?

Read More: Prithviraj costumes: ‘पृथ्वीराज’ मूवी के लिए जितने कपड़े लगे हैं, उतने में 500 बारात के बारातियों के बन सकते हैं कॉस्टयूम 

मेष राशि
मेष राशि वालों को धन की हानि से बचना है, उन्हें पैसे का नुकसान हो सकता है। आकस्मिक दुर्घटना या चोट लग सकती है इसलिए ध्यान बनाए रखना जरूरी है।

वृषभ राशि
इस राशि के लोगों के रिश्तों, उनके परिवार या नजदीकी लोगों के साथ थोड़ी दिक्कत दिखाई दे रही है। शल्य चिकित्सा यानी ऑपरेशन, चोट की नौबत आ सकती है। इसका ध्यान बनाए रखना जरूरी होगा।

मिथुन राशि
इस राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। बेवजह किसी के साथ मुकदमेबाजी में ना फंसे। बेवजह किसी के साथ विवाद में ना उलझें, इसका ध्यान रखना होगा। इस समय आकस्मिक धन का लाभ हो सकता है। आपके लिए ये संभावना बनी हुई है।

Read More: DGCA ने इंडिगो को भेजा कारण बताओ नोटिस, दिव्यांग बच्चे को विमान में न चढ़ने देने वाले मामले में मानी स्टाफ की गलती

कर्क राशि
इस राशि की जो महिलाएं गर्भवती हैं, उन्हें सावधानी रखनी चाहिए, थोड़ा ज्यादा ध्यान रखें। कोई परहेज रखने को नहीं कहा जा रहा है। सेहत का ध्यान रखें। शिक्षा और करियर के मामले में इस समय कर्क राशि वालों को ज्यादा मेहनत करनी पडे़गी।

सिंह राशि
इस राशि वाले स्वास्थ्य और संपत्ति के मामलों का ध्यान रखें। प्रॉपर्टी को लेकर, कंस्ट्रक्शन को लेकर पैसे खर्च होंगे, परेशानी होगी और हो सकता है कि आराम में कमी की वजह से आपकी सेहत बिगड़ जाए। इस समय धन के लेनदेन में भी अगर आप सावधानी बनाए रखें तो बेहतर होगा।

कन्या राशि
इस समय आपके लिए आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे। इस समय आपको अचानक से पैसे मिल सकते हैं, जिससे आपको फायदा हो सकता है। किसी परिजन के स्वास्थ्य में अचानक समस्या हो सकती है। पति, पत्नी के बच्चों और माता-पिता की सेहत में इस समय दिक्कत आ सकती है। उसका ध्यान रखें।

Read More: जुआ पकड़ाने के बाद एसपी प्रफुल्ल ठाकुर की बड़ी कार्रवाई, सहायता केंद्र प्रभारी सहित 8 पुलिसकर्मियों को किया लाइन अटैच 

तुला राशि
तुला राशि वालों को स्वास्थ्य की समस्या से और दुर्घटना से इस समय बचाव करना होगा। अगर आप किसी तरह का पेपर साइन कर रहे हैं, कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन कर रहे हैं, चेक साइन कर रहे हैं यानी लिखा-पढ़ी के किसी भी काम में सावधानी बनाए रखें।

वृश्चिक राशि
चंद्र ग्रहण से वृश्चिक राशि पर सबसे ज्यादा असर पड़ सकता है। चंद्र ग्रहण इसी राशि में लगा है। पारिवारिक और आंखों की समस्या दोनों की संभावना बन रही है। इस वक्त फैमिली लाइफ में समस्या हो सकती है। आपकी आंखों में भी दिक्कत आ सकती है। अगर कहीं पैसा निवेश करेंगे तो इस समय धन और संपत्ति का आकस्मिक नुकसान भी हो सकता है।

धनु राशि
इस समय आपके करियर में कोई बड़ा परिवर्तन होने की संभावना बन रही है, परिवर्तन तो अच्छा है लेकिन अगर किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो यात्रा में सावधानी बनाए रखें।

Read More: पूर्णिमा को प्रकट हुए बाबा! इधर, वाराणसी कोर्ट का अहम आदेश-‘शिवलिंग मिलने वाली जगह को तुरंत सील करें’

मकर राशि
धन लाभ के उत्तम योग हैं। चंद्रग्रहण का प्रभाव आपके लिए शुभ है। धन का लाभ होगा और आपके रुके हुए महत्वपूर्ण काम निश्चित रूप से बनेंगे। इस एक महीने का पूरा इस्तेमाल करें ताकि जो काम रुके हुए हैं, वे बन जाएं।

कुंभ राशि
करियर और शिक्षा के मामलों में आपको सफलता मिलेगी। मेहनत ज्यादा होगी लेकिन सफलता भी बड़ी होगी। स्वास्थ्य और आराम का ध्यान रखें। समय का सही मैनेजमेंट करें। आपको लाभ होगा।

मीन राशि
स्वास्थ्य के मामलों और मानसिक स्थिति में आपको समस्या हो सकती है। सेहत भी बिगड़ सकती है। मानसिक स्थिति में भी समस्या आ सकती है। स्थान परिवर्तन के योग बनने शुरू हो गए हैं। इस चंद्रग्रहण के बाद से स्थान परिवर्तन के योग मजबूती से बनेंगे। अगर कोई ऐसा परिवर्तन आप करते हैं तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

Read More: भूकंप के झटकों से कांपी असम और मेघालय की धरती, रिक्टर स्केल पर 3.9 रही तीव्रता