latest weather update: ठंड से पहले बारिश बरपाएगी कहर

ठंड से पहले बारिश बरपाएगी कहर, मौसम विभाग ने आगामी 4 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

latest weather update: ठंड से पहले होगी बारिश, मौसम विभाग ने आगामी 4 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आपके राज्यों का हाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 30, 2022/10:27 am IST

latest weather update: देश के कई हिस्सों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। साथ ही पहाड़ी ईलाको में भी बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो रहा है। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में आगामी दिनों में बारिश की आशंका जताई है। बता दें कि अक्टूबर के खत्म होते होते तक उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, राजस्थान ,मध्य प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। तो वहीं मौसम विभआग के मुताबिक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत कई राज्यों में अगले 4 दिनों के लिए बारिश के अलर्ट जारी किए गए हैं। इसी के साथ राज्यों में 2 नवंबर तक हल्की से भारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें- फुटबाल प्लेयर ने आठवीं मंजिल पर जाकर लगाई छलांग, पिता ने लगाए हत्या के आरोप, नहीं मिला सोसाइड नोट

latest weather update: तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश के इलाकों में बारिश 29 अक्टूबर से ही शुरू हो गई है। इन इलाकों में उत्तर-पूर्वी मॉनसून के पीछे लौटने की वजह से बारिश हो रही है। जिसके बाद मौसम विभाग ने तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तमिलनाडु में बारिश उत्तर-पूर्वी मॉनसून के दौरान होती है, जो अक्टूबर से दिसंबर तक रहता है।
– पुडुचेरी और कराईकल में 2 नवंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होगी।
– केरल और माहे में भी 2 नवंबर तक बारिश होने की संभावना है।
– latest weather update: वहीं तटील आंध्र प्रदेश और यमन में भी 2 नवंबर तक बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- सिर्फ 4 हजार में मिल रही 21 हजार की APPLE Watch, खरीदने के लिए ग्राहकों में मची होड़

– मौसम विभाग ने इंटीरियर कर्नाटक में भी 2 नवंबर तक बारिश होने के अलर्ट जारी किए हैं।
– आईएमडी के मुताबिक रायलसीमा में 1 या 2 नवंबर को बारिश होने वाली है।
– इन मौसम अलर्ट को ध्यान में देखते हुए 5 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने लोगों को जागरुक रहने को कहा है।
– latest weather update: वहीं तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और रानीपेट जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। चेन्नई में इस पूर्वानुमान अवधि में केवल हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers