Lightening kills eight in Hazribag : 8 people death due to lightning drop

कुदरत का कहर.. आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिलाओं, दो लड़कियों समेत 8 लोगों की मौत

शनिवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई वज्रपात की घटनाओं में तीन महिलाओं, दो लड़कियों और एक किशोर समेत आठ लोगों की मौत हो गई।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 7, 2021/11:43 am IST

Lightening kills eight in Hazribag

जारीबाग/मेदिनीनगर, (भाषा) झारखंड के हजारीबाग एवं पलामू जिलों में शनिवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई वज्रपात की घटनाओं में तीन महिलाओं, दो लड़कियों और एक किशोर समेत आठ लोगों की मौत हो गई।

Read More News: MP में अन्न उत्सव, PM Modi ने सराहना करते हुए कहा- डबल इंजन की सरकार से विकास का काम तेज

Lightening kills eight in Hazribag : हजारीबाग के उपमंडलीय अधिकारी विद्या भूषण ने बताया कि जिले के केरेदारी थाना क्षेत्र के अप्रोल गांव में शनिवार शाम को अपने घर के बाहर खेत में काम कर रही छन्नो देवी (46) की वज्रपात की चपेट में आकर मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि इसी तरह की अन्य घटना में 12 से 14 वर्ष की दो लड़कियों की मुफस्सिल थाना क्षेत्र के डंडई गांव में खेतों में काम करते समय बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गयी।

Read More News: क्या फिर बंद किए जाएंगे स्कूल? लगातार बच्चों के संक्रमित होने से बढ़ी शिक्षा अधिकारियों की चिंता

इसी प्रकार, अलोंजकला गांव में खेतों में काम कर रहे 45 वर्षीय किसान अजय कुमार की भी वज्रपात की चपेट में आकर जान चली गई।

Read More News: निलंबित IPS जीपी सिंह ने दिया दूसरे नोटिस का जवाब, पूछताछ में शामिल नहीं होने का दिया ये हवाला

हजारीबाग के ही चौपारण थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव की 27 वर्षीय सुनीता देवी और 45 वर्षीय किरण देवी की भी खेतों में काम करते समय वज्रपात के कारण मौत हो गयी।

इस बीच, पलामू में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नौडीहा थानान्तर्गत करकट्टा गांव में बज्रपात की चपेट में आने से खेत में काम कर रहे किसान सुरेश राम (45) की मौके पर ही मौत हो गई।

Read More News:  वो लूटता रहा आबरू, गर्लफ्रेंड बनाती रही वीडियो, अब दोनों कर रहे ब्लैकमेल, महिला ने पुलिसकर्मी पर लगाया आरोप

इसी तरह, इसी थाना क्षेत्र के कुहकुहू गांव में तेज बारिश से बचने के लिए राजू कुमार (13) तेजी से अपने घर वापस लौट रहा था तभी उस पर आकाशीय बिजली गिर पडी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Read More News:  साहूकार रख लिया था ATM, सैलरी आते ही निकाल लेता था पैसे, कर्ज तले दबे उपजेल के सफाईकर्मी ने कर ली खुदकुशी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers