Lockdown Again in india? Health Department Organize Mock Drill

पाबंदियों का दौर शुरू! इन राज्यों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, आज से देशभर में मॉकड्रिल, क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन?

Lockdown Again in india? Health Department Organize Mock Drill in view of Corona Spread:सरकारी और निजी अस्पतालों में दो दिन मॉकड्रिल होगी।

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 10:18 AM IST, Published Date : April 10, 2023/10:18 am IST

Lockdown Again in india? : नई दिल्ली। देश में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा होता है। कई राज्यों की सरकार ने अलर्ट और सावधानी बरतने के आदेश दिए है। कोरोना का कम बैक देश के लिए खतरा साबित हो सकता है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्तियों का दौर लौटने लगा है। कई राज्यों ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना फिर अनिवार्य कर दिया है, तो कई प्रदेशों ने बेहद सावधान रहने की हिदायत दी है। जांच में तेजी लाने का भी निर्देश दिया गया है। आज से दो दिन तक देशभर के अस्पतालों में मॉल ड्रिल की जाएगी। इसमें सरकारी और प्राइवेट दोनों अस्पताल शामिल होंगे।

read more : Chhattisgarh Bandh: सुबह से दिख रहा छत्तीसगढ़ बंद का असर, दुकान-बाजार सब बंद, अधिकांश जगह स्कूल कॉलेज भी बंद

 

Lockdown Again in india?  : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया मॉक ड्रिल का जायजा लेने के लिए खुद हरियाणा के झज्जर स्थित एम्स में मौजूद रहेंगे। 7 अप्रैल को स्वास्थ्य मंत्रालय की समीझा बैठक में कई राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने मॉक ड्रिल कराने का आग्रह किया था। मॉक ड्रिल में आईसीयू बेड, ऑक्सीजन की आपूर्ति और सभी जरूरी बातों को ध्यान में रखा जाएगा। बता दें कि हरियाणा, केरल और पुडुचेरी में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

read more : कांग्रेस का मिशन बुंदेलखंड, बीजेपी का किला भेदने की तैयारी, 5 दिन के दौरे पर रहेंगे ये दिग्गज नेता 

 

बीते 24 घंटे में नए एक्टिव केस

देश में रविवार को बीते 24 घंटे में 5,357 नए मरीज मिले हैं। वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 32,814 पहुंच गई है। हालांकि बीते शनिवार के मुकाबले नए मामले कम हैं। शनिवार को 6,155 नए मामले दर्ज किए गए थे। केरल में बीते 24 घंटों में 1801 नए मामले सामने आए हैं। वहां एर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम और कोट्टायम जिलों में मामले तेजी से बढ़े हैं।

read more : मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जान माल का नहीं हुआ नुकसान 

 

सरकारी और निजी अस्पतालों में मॉकड्रिल

कोरोना संक्रमण के चलते किसी भी स्थिति से निपटने के लिए देश भर में सरकारी और निजी अस्पतालों में दो दिन मॉकड्रिल होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान और अतिरिक्त मुख्य सचिवों के साथ समीक्षा बैठक में तैयारियों को परखने का निर्देश दिया था।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers