'युवती' बनकर सालों करता रहा कारोबारी से प्यार, इस तरह खर्च करवाए 50 लाख, खुलासे के बाद भी बिजनेसमैन को संजना की तलाश | Loved a businessman by being a 'lady' for years Spent 50 lakhs like this Businessmen search for Sanjana even after the revelations

‘युवती’ बनकर सालों करता रहा कारोबारी से प्यार, इस तरह खर्च करवाए 50 लाख, खुलासे के बाद भी बिजनेसमैन को संजना की तलाश

'युवती' बनकर सालों करता रहा कारोबारी से प्यार, इस तरह खर्च करवाए 50 लाख, खुलासे के बाद भी बिजनेसमैन को संजना की तलाश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 17, 2019/3:14 pm IST

जोधपुर । राजस्थान के एक बिजनेसमैन ने अपनी गर्लफ्रेंड पर तीन साल में करीब 50 लाख रुपये लुटा दिए। ये फर्जीवाड़ा जोधपुर में उजागर हुआ है। ठगी करने वाला शातिर युवक मध्यप्रदेश के हरदा जिले का रहने वाला है। हरदा निवासी सिद्धार्थ पटेल ने फेसबुक पर संजना नाम की लड़की के नाम से एक फर्जी फेसबुक आईडी बनाई थी। इस युवक ने संजना बनके जोधपुर के बिजनेसमैन रवि इणानिया से मैसेंजर चैट के जरिए दोस्ती की।

यह भी पढ़ें – IBC 24 के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की खास बातचीत, सरकार की एक साल…

फेसबुक -मैसेंजर के जरिए हुई यह दोस्ती देर रात चैट के जरिए प्यार में बदल गई। दोनों के बीच कॉल के जरिए बात होने लगी। शातिर सिद्धार्थ आवाज बदलने में इतना माहिर है कि वह फोन पर रवि से संजना बनकर बात करता था। संजना का भाई बनकर वह रवि से मिला । संजना का भाई बनकर सिद्धार्थ रवि से मिलने के लिए जोधपुर पहुंचा। इस दौरान दोनों के बीच मुलाकात का दौर शुरू हो गया। फोन पर संजना ने रवि से कहा कि मैं बीमार हूं मेरा भाई तुम्हारे संपर्क में रहेगा।

यह भी पढ़ें – पूर्व सीएम ने कहा, संकल्प पत्र के जरिए राज्य की जनता से किया वादा

सिद्धार्थ ने संजना के बीमार होने पर इलाज के लिए रवि से किश्तों में तीन लाख रुपये लिए। यह पैसे सिद्धार्थ ने अपनी दादी सुगना के खाते में डलवा लिए थे। इसके बाद शातिरसिद्धार्थ ने पीड़ित रवि की गृहदशा में भी मंगल और शनि का दोष बताकर वह मध्यप्रदेश के कई मंदिरों में उसे घुमाया और उसके लाखों रुपये खर्च करवाए। यहीं नहीं उससे नर्मदा की परिक्रमा भी करवाई। इसी बीच आरोपी युवक ने रवि के समक्ष ह शादी का प्रस्ताव दिया, जिसे उसने स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें – सीएम भूपेश बघेल ने लोक गायक मिथलेश साहू के निधन पर जताया शोक, छत्ती…

पीड़ित रवि ने खुद के साथ ठगी होने का मामला दर्ज कराया है। बावजूद इसके वह यह मानने तैयार नहीं है कि सिद्धार्थ ही संजना है। पुलिस ने आरोपी से संजना का सच उगलवा लिया है। सिद्धार्थ ने संजना की आवाज भी निकाली जिसे रवि ने पहचाना है। रवि से बात करते समय संजना खुद को दिल्ली की लड़की बताती थी।

यह भी पढ़ें – नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विकास का नया अध्याय गढ़ रही महिलाएं, विभि…

वहीं, सिद्धार्थ की गिरफ्तारी पर रवि ने कहा कि उसे तो सजा मिल जाएगी लेकिन अब मेरा क्या होगा। मैं संजना से इतना जुड़ गया हूं कि वर्षों तक उसे भुला पाना मेरे लिए मुश्किल है। आरोपी सिद्धार्थ मध्यप्रदेश के हरदा जिले के भंवर तालाब के हंडिया गांव का रहने वाला है। वह देश के किसी भी बड़े नेता का आवाज निकाल लेता है। प्रेम जाल में फंसे रवि ने बताया कि वह कभी संजना से मिला नहीं और न ही वीडिया कॉलिंग के जरिए उनकी बात हुई है।