सीएम भूपेश बघेल ने लोक गायक मिथलेश साहू के निधन पर जताया शोक, छत्तीसगढ़ी लोककला के प्रति बताया समर्पित कलाकार | CM Bhupesh Baghel condoles the demise of folk singer Mithilesh Sahu Artist dedicated to Chhattisgarhi folk art

सीएम भूपेश बघेल ने लोक गायक मिथलेश साहू के निधन पर जताया शोक, छत्तीसगढ़ी लोककला के प्रति बताया समर्पित कलाकार

सीएम भूपेश बघेल ने लोक गायक मिथलेश साहू के निधन पर जताया शोक, छत्तीसगढ़ी लोककला के प्रति बताया समर्पित कलाकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 16, 2019/1:52 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध लोक गायक मिथलेश साहू के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मिथलेश साहू का सोमवार को रायपुर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। सीएम बघेल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि श्री मिथलेश साहू का निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। मिथलेश साहू के साथ मेरे पारिवारिक संबंध रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस- बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक, विधानसभा के शीतकालीन स…

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय मिथलेश साहू को पारंपरिक छत्तीसगढ़ी गीतों के गायन में विशेष महारत हासिल थी। वे छत्तीसगढ़ी लोककला के प्रति बेहद समर्पित कलाकार थे। उन्होंने आजीवन छत्तीसगढ़ी कला की सेवा की है। वे अपनी सुमधुर आवाज में गाये छत्तीसगढ़ी गीतों के जरिए छत्तीसगढ़ी संस्कृति के चाहने वाले लोगों की बीच विशेष पहचान रखते थे।

ये भी पढ़ें- युवा महोत्सव में दिखी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की झलक, कलाकारों की बेहतर…

मुख्यमंत्री बघेल ने स्वर्गीय श्री मिथलेश साहू के शोक संतृप्त परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। उल्लेखनीय है कि स्वर्गीय मिथलेश साहू गरियाबंद जिले के ग्राम बारूका के निवासी थे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/WkF9UcBFCwY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>