Lulu Mall Lucknow Lulu Mall boycott Offering Namaz In Lulu Mall

खुलने के दो दिन बाद विवादों में आया Lulu Mall, हिंदू संगठनों ने दे डाली चेतावनी, जानिए क्या है पूरा मामला

खुलने के दो दिन बाद विवादों में आया Lulu Mall! Lulu Mall Lucknow Lulu Mall boycott Offering Namaz In Lulu Mall

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 14, 2022/1:16 pm IST

लखनऊ: Lulu Mall Lucknow हाल में उत्तर प्रदेश की राजधानी में शुरू हुआ लुलु मॉल विवादों में आ गया है। विवाद इतना बढ़ चुका है कि लुलु मॉल को बॉयकॉट करने की मांग होने लगी है। लुलु मॉल को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में मॉल के अंदर बैठकर कुछ लोग नमाज पढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Read More: विधानसभा चुनाव से पहले की जाएंगी लाखों में भर्तियां, राज्य सरकार ने जल्द शुरू करने वाली है ये अभियान

Lulu Mall Lucknow ये वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर किसी मॉल में धार्मिक गतिविधियों की कोई कैसे इजाजत दे सकता है। इस मुद्दे पर लोगों ने इतने कमेंट किए हैं कि ट्विटर पर हैशटैग #LuluMallLucknow टॉप ट्रेंड कर रहा है। लोग मीम्स शेयर कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछ रहे हैं कि आपने मॉल का उद्घाटन किया है या मस्जिद?

Read More: झपकी आते ही धड़ाम से गिरा ट्रेन की गेट पर बैठा युवक, हुई ऐसी हालत की कांप उठी देखने वालों की रूह 

हैशटैग #LuluMallLucknow से ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़-सी आ गई है। ट्विटर हैंडल @OnlySinghIndian से एक यूजर ने लिखा है, ‘लखनऊ में सार्वजनिक जगहों पर नमाज पर पाबंदी है, लेकिन लुलु मॉल की तस्वीर कुछ और ही बयां कर रही है। क्या यह सार्वजनिक सद्भाव को भंग करने का प्रयास है?’

Read More: अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति मिली हरी झंडी, इतने पदों पर होगी भर्ती, जानिए कब से शुरू होगी प्रक्रिया

हिंदू संगठनों ने जताया विरोध

वायरल वीडियो में कुछ लोग जमीन पर बैठकर नमाज अदा कर रहे हैं। वीडियो के वायरल होने के साथ सवाल उठ रहे हैं कि आखिर किसी मॉल में धार्मिक गतिविधियां कैसे की जा सकती हैं। हिंदू संगठनों ने नमाज़ पर सवाल उठाया है। हिंदू महासभा के मुताबिक, लुलु मॉल पहले भी ऐसे विवादों में रह चुका है। संगठन नेता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि लुलु मॉल अब अपना असली रंग दिखा रहा है। ये मॉल पहले से ही इसी तरह के कारनामों के लिए चर्चा में रहा है। अब यूपी में भी वही कर रहा है। हिंदू महासभा ने हर उस मॉल पर कार्रवाई की मांग की है जिसे मस्जिद की तरह इस्तेमाल करने का प्रयास हो रहा है।

Read More: खत्म हुआ इंतजार! कल ओटीटी पर रिलीज होगी नुसरत भरूचा की ये फिल्म, कहा देख सकते हैं जानें

सुंदरकांड पाठ की दी चेतावनी

अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता ने शिशिर चतुर्वेदी ने कहा है कि अगर मॉल में दोबारा नमाज पढ़ी जाएगी तो विवश होकर मॉल में सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। उन्‍होंने लुलु मॉल को लव जिहाद का नया अड्डा बताया। अपने पत्र में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा है कि लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ना उस आदेश का उल्‍लंघन है जिसके अनुसार सार्वजनिक स्‍थल पर नमाज नहीं पढ़ी जा सकती। पत्र में आरोप लगाया गया है कि मॉल में ‘साजिशन 70 % एक धर्म के लड़के व अन्य धर्म की लड़कियों की भर्ती की जाती है।’

बॉयकॉट की अपील

पत्र के अनुसार, यह मॉल एक कट्टर सोच रखने वाले धर्म के व्यक्ति का है जिसके काफी मात्रा में काला धन उपयोग हो रहा है। पत्र के जरिये अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सनातन धर्म के लोगों से मॉल का बॉयकॉट करने का भी निवेदन किया है।

बता दें, लखनऊ में बना लुलु मॉल सोमवार से ही आम लोगों के लिए खुला है। बीते रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल का उद्घाटन किया था। इस मौके पर योगी सरकार के कई मंत्री और अधिकारी भी मौजूद रहे थे। दो हजार करोड़ रुपये की लागत से लुलु मॉल 11 एकड़ में बन कर तैयार हुआ है, जो कि सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र में शहीद पथ पर करीब 22 लाख वर्गफीट में फैला हुआ है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक