Atithi Shikshak Bharti 2022: Issues Order for Recruitment Atithi Shikshak

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति मिली हरी झंडी, इतने पदों पर होगी भर्ती, जानिए कब से शुरू होगी प्रक्रिया

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति मिली हरी झंडी, इतने पदों पर होगी भर्ती! Atithi Shikshak Bharti 2022: Govt Issues Order for Recruitment

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 14, 2022/12:16 pm IST

भोपाल: Atithi Shikshak Bharti 2022 शिक्षण सत्र 2022-23 की शुरुआत हो चुकी है। इसके साथ ही प्रदेश के स्कूल खुल चुके हैं और बच्चे लंबे समय बाद स्कूल पहुंच रहे हैं। ऐसे में शिक्षकों की कमी को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश के स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के लिए हरी झंडी दे दी है, जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने भी नियुक्ति के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

Read More: Weather Update : मूसलाधार बारिश ने ली 165 लोगों की जान, यहां हुई सबसे ज्यादा मौतें

Atithi Shikshak Bharti 2022 मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में 15 जुलाई से शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए अतिथि शिक्षकों की नियुक्तियों का अपडेशन कार्य शुरू हो जाएगा। जिन स्कूलों में शिक्षकों की जगह है लेकिन पद रिक्त हैं वहां पर SMC-SMDC की बैठक आयोजित होगी और उसके आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति होगी। इन सभी शिक्षकों के पदों के लिए 21 जुलाई 2022 को निर्देशों के अनुसार अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित किया जाएगा।

Read More: बारिश का कहर! 25 राज्यों में अब तक 218 मौतें, महाराष्ट्र में सबसे अधिक..देखें

इसके अलावा जिन स्कूलों में पेनल नहीं हैं वहां पर अतिथि शिक्षकों को 20 जुलाई 2022 से आमंत्रित करने के लिए शिक्षक पोर्टल में रिक्त पदों दिखाया जाएगा। जहां बाद में स्कूलों द्वारा आवेदन की प्रक्रिया की जाएगी। लोक शिक्षण संचालनालय ने इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। यानि अब 15 जुलाई से स्कूलों में अतिथि शिक्षकों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था।

Read More: शराब का नशा ऐसा भी! आसमान में घूमने जाना है…कहकर शख्स ने लगा ली फांसी 

देश-दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक